Saturday, September 26, 2020
aadarshhimachal@gmail.com

महिलाओं के उत्थान के लिए हमेशा अग्रसर रहने वाली शशि मल्होत्रा बनी भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश सह-प्रवक्ता  

तेज-तर्रार नेत्री महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष व प्रदेश कार्यकार्यकारिणी सदस्य सहित कई पदों पर निभा चुकी है ज़िम्मेदारी 

शशि मल्होत्रा बनी भारतीय जनता महिला मोर्चा की प्रदेश सह-प्रवक्ताशशि मल्होत्रा बनी भारतीय जनता महिला मोर्चा की प्रदेश सह-प्रवक्ता
Share This News
दीवान राजा 
आनी। किसी भी देश की प्रगति के लिए जरूरी है उस देश की आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्रों में महिलाओं की भूमिका।
महिलाओं ने कई सामाजिक व अन्य बाधाओं को पार करते हुए मुकाम हासिल किए और लगातार कर रही हैं। आज की तारीख में हर क्षेत्र में महिलाएं आगे हैं । आज हर क्षेत्र में महिलाएं, पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं, चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो, टेक्नालाजी हो, व्यापार हो या राजनीति का क्षेत्र, महिलाएं हर क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट योगदान दे रही हैं । इसी का उदाहरण है आनी क्षेत्र की भाजपा नेत्री शशि मल्होत्रा । शशि मल्होत्रा को भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा में प्रदेश सह प्रवक्ता नियुक्त किया गया है । भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्षा रश्मिधर सूद ने इसकी घोषणा की ।
भाजपा नेत्री शशि मल्होत्रा हिमाचल प्रदेश सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में  हिमाचल महिला कल्याण बोर्ड की सदस्या है और भारतीय नमो संघ महिला मोर्चा में जिला की कमान भी शशि मल्होत्रा के पास है ।  शशि मल्होत्रा लोक अदालत की भी सदस्या है । शशि मल्होत्रा प्रदेश और जिला स्तर के विभिन्न दायित्वों का निर्वहन भी कर चुकी है । शशि मल्होत्रा वर्ष 2002 से 2007 तक सदर पंचायत आनी में पंचायत प्रतिनिधि के पद पर रह चुकी है । शशि मल्होत्रा पूर्व में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्या भी रही है । जिला कुल्लू महिला मोर्चा की अध्यक्षा भी रह चुकी है ।शशि मल्होत्रा महिला मोर्चा हिमाचल प्रदेश की सदस्या भी है ।
शशि मल्होत्रा सामाजिक गतिविधियों में बढ़ चढ़ कर भाग लेती है । शिक्षा,स्वच्छता ,पर्यावरण संरक्षण,बेटी बचाओ व अन्य महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रमों व सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के संदर्भ में अपना भरपूर योगदान देती रहती है । शशि मल्होत्रा ने कोरोना काल मे भी अपनी बेहतरीन सेवाएं प्रदान करके सभी का दिल जीता है। अलग अलग जगहों पर मास्क व सेनिटाइजर बांटकर इन्होंने कोरोना में अपना बहुमूल्य योगदान दिया है और निरन्तर सेवा भाव से कार्य करती रहती है ।
उन्होंने कहा कि वह नई जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन करेगी । उन्होंने अपनी नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर,सीएम के ओएसडी शिशु भाई धर्मा,शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर,महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रशिमधर सूद,प्रदेश कार्यसमिति सदस्या धनेश्वरी ठाकुर,जिला अध्यक्ष भाजपा भीमसेन ,एमएलए केएल सागर,एपीएमसी अध्यक्ष अमर ठाकुर समेत अन्य सभी भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया है ।
Aadarsh Himachal