Sunday, September 20, 2020
aadarshhimachal@gmail.com

बिलासपुर: एचआरटीसी बस की ब्रेक हुई फेल, ड्राइवर की सूझबूझ बची 40 लोगों की जान

Share This News

आदर्श हिमाचल ब्यूरो
बिलासपुर। जिले की बंगला पंचायत की धार से नीचे उतरते वक्‍त एचआरटीसी बस की ब्रेक फेल हो गई। यात्रियों से भरी बस सिहड़ा के पास एक मोड़ पर अनियंत्रित हो गई। लेकिन ड्राइवर ने बस को पहाड़ी के साथ टकराकर बस में सवार 40 लोगों की जान बचा ली। चालक की होशियारी व सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया। हादसे के वक्त में करीब 40 लोग सवार थे।
चालक ने इसके बाद सवारियां उतारकर कई किलोमीटर तक मुश्किल से बस को वर्कशॉप तक पहुंचाया। इस क्षेत्र में एचआरटीसी की बसों की ब्रेक फेल होने की अब तक कई घटनाएं हो चुकी हैं और एक बार तो निगम की बस की ब्रेक छोड़ जाने के कारण 100 फीट खाई में जा गिरी थी,  इस हादसे में 35 यात्रियों की मौत हो गई थी। चालक ने आज इस बस को वर्कशॉप में खड़ा कर दिया है वहां पर इसकी रिपेयर की जा रही है।
यह भी पढ़ें: निगम अल्पसंख्यकों और दिव्यांगों को स्वरोजगार के लिए सस्ती दरों पर ऋण करवा रहा उपलब्ध
यात्रियों को किसी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है अब बस की रिपेयर का काम शुरू कर दिया गया है। सुबह करीब 9:30 बजे यह बस बंदला से बिलासपुर के लिए निकलती है। आज जैसे ही यात्रियों से भरी हुई यह बस से सिहड़ा के पास पहुंची तो एक मोड़ पर ड्राइवर ने गाड़ी को रोकने की कोशिश की, लेकिन ब्रेक नहीं लगी। ड्राइवर ने इसे तुरंत होशियारी बरतते हुए बस को पहाड़ी से टक्कर मार दी।
बिलासपुर से बदला तक सीधी खड़ी चढ़ाई और उतराई होने के कारण अक्सर इस रास्ते पर बसों की ब्रेक फेल होने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। इसके पीछे एक कारण यह भी रहा है कि वर्कशॉप से बाकायदा चेक करके बसों को इस रूट पर नहीं भेजा जाता है और हर बार ब्रेक काम नहीं करने के कारण ही होने वाले ऐसे हादसे ड्राइवर की होशियारी के चलते बीच में कई बार टलते आए हैं।

Aadarsh Himachal
sunny
the authorsunny

Leave a Reply