Saturday, September 26, 2020
aadarshhimachal@gmail.com

कोरोना अपटेड: प्रदेश में कोरोना से हुई 17वीं मौत, मंडी के 68 वर्षीय व्यक्ति ने तोड़ा दम

मंडी जिला में हुई छठी मौत, आठ जिलों से आए 86 नए मामले

हिमाचल में कोरोना से मौतहिमाचल में कोरोना से मौत
Share This News

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

शिमला//मंडी/कुल्लू/किन्नौर/चंबा/सिरमौर/बिलासपुर/कांगड़ा। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से एक और मौत हो गई है। कोरोना के कारण होने वाली यह 17वीं मौत है। वीरवार को मंडी जिले के नेरचौक अस्पताल में चच्योट के 68 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। बुजुर्ग को 12 अगस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था और इसका कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिया गया था,  जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई।

मंडी नेरचौक के सीएमओ डॉ. देवेंद्र ने बुजुर्ग की कोरोना से मौत की पुष्टि की है। वहीं प्रदेश में आठ जिलों से 86 नए मामले सामने आए हैं। कुल्लू जिले में एक साथ 30 नए मामले आए हैं। शिमला में पांच,  मंडी 14, किन्नौर 10, चंबा 12, कांगड़ा तीन, बिलासपुर चार, और सिरमौर में नौ पॉजिटिव मामले आए हैं। वीरवार सुबह ही मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगे दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें : टाटा ने तीसरी बार हिमाचल भेजा कोविड-19 से निपटने के लिए बचाव सामग्री से भरा ट्रक

वहीं भाजपा मंडल पालमपुर के पूर्व अध्यक्ष संजीव सोनी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनकी पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सोनी दो दिन पहले इंदु गोस्वामी के घर गए थे। हालांकि इंदु गोस्वामी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। बताया जा रहा है कि पालमपुर में सीएम दौरे में सोनी उनके साथ थे। इसलिए बड़े स्तर पर लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की आशंका है।  वहीं रोहड़ू में भी एक कोरोना पॉजिटिव मामला आया है। किन्नौर जिले में एक साथ 10 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं जिनमें छह महिलाएं और चार पुरूष शामिल हैं।

इनकी उम्र 14 से 84 वर्ष के बीच बताई जा रही है। ये सभी कोरोना संक्रमित 10 अगस्त को यांगपा फर्स्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए दंपती के प्राथमिक संपर्क में आए थे और ये सभी उनके करीबी रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। चंबा जिले में आठ और बिलासपुर में एक कोरोना पॉजिटिव मामला आया है। मंडी में 14 और सिरमौर में नौ कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। क्षेत्रीय अस्पताल सोलन का गायनी वार्ड सील कर दिया है। बीते दिन गर्भवती महिला की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर यह फैसला लिया गया है।  कांगड़ा में भी दो नए मामले आए हैं। दोनों बिहार के मजदूर हैं।  कुल्लू में बागवानी से संबंधित कार्यों लिए लाए गए 30 मजदूरों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी क्वारंटीन थे। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3744 पहुंच गया है। 1291 सक्रिय मामले हैं। 2398  मरीज ठीक हो गए हैं।  गुरुवार को 36 और मरीज ठीक हो गए हैं। 26 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं।

Aadarsh Himachal