25 जनवरी को आयोजित किया जाएगा मतदाता दिवस समारोह

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 

हमीरपुर। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य पर नए मतदाताओं को सम्मानित किया जाएगा, जिला स्तरीय मतदाता दिवस समारोह 25 जनवरी को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल हमीरपुर के सभागार में आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी एडीसी रत्न गौतम ने बुधवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
    उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने इस बार कोई भी मतदाता न छूटे थीम पर कार्यक्रम आयोजित करने के दिशा निर्देश भी दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मतदाता दिवस पर बूथ स्तर, उपमंडल स्तर भी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे इस के साथ ही स्कूलों में क्विज, नारा लेखन, पेंटिग प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी ताकि युवाओं की सहभागिता सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि मतदाता दिवस के उपलक्ष्य पर मतदान की शपथ भी दिलाई जाएगी।
     अतिरिक्त उपायुक्त रतन गौतम ने कहा कि लोकतंत्र के सुदृढ़ीकरण के लिए मतदान अत्यंत जरूरी है इसके साथ सभी पात्र युवाओं के वोटर आईकार्ड बनाना भी अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि स्कूलों तथा महाविद्यालयों में समय समय पर मतदाता पंजीकरण को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
  उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य पर युवाओं को वोटर आईडी कार्ड बनाने की प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी दी जाएगी इसके साथ ही मतदाता जागरूकता पर आधारित कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here