राष्ट्रीय प्रवक्ता बनने वाले विवेक हिमाचल से पहले व्यक्ति बने 

प्रियंका चौहान

शिमला। जिला शिमला के तहसील जुब्बल के झड़ग गांव के रहने वाले विवेक मेहता को युवा कांग्रेस में राष्ट्रीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी मिली है। हिमाचल से युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय पैनल में इतनी महत्वपूर्ण पद तक पंहुचने वाले विवेक हिमाचल से पहले व्यक्ति बने हैं। इससे पहले विवेक हिमाचल में भी युवा कांग्रेस में विभिन्न महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को निभा चुके हैं। वर्ष 2004 से कांग्रेस के फ्रंटल छात्र संगठन एनएसयूआई के सक्रिय सदस्य विवेक देश के कई विधानसभा चुनावों में भी सक्रिय भूमिका निभा चुके हैं।

वर्ष 2004 से कांग्रेस के फ्रंटल छात्र संगठन एनएसयूआई के सक्रिय सदस्य विवेक देश के कई विधानसभा चुनावों में भी सक्रिय भूमिका निभा चुके हैं।

इन पदों पर निभा चुके हैं विवेक अपनी भूमिका

वर्ष 2009-10 में शिमला शहरी युवा कांग्रेस में प्रवक्ता और प्रेस सेक्रेटरी भी रहें।

वर्ष 2011 में ओडिशा के सुंदरगढ़ लोकसभा में भारतीय युवा कांग्रेस की तरफ से नेशनल कोर्डिनेटर की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं।

वर्ष 2012 में ब्लाक कांग्रेस कुसुम्सुपटी प्रवक्ता पद पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वर्ष 2013 में मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में इलेक्शन कन्विनर पद पर अपनी सेवाएं दी। वर्ष 2015 में जुब्बल (जुब्बल) के वार्ड नंबर 10 से विव्ेक मेहता जिला परिषद सदस्य का चुनाव भी लड़ चुके हैं।

वर्ष 2016 में लोकसभा शिमला के युवा कांग्रेस महासचिव भी रहें। वर्ष 2016-17 में पंजाब विधानसभा चुनावों में इलेक्शन कन्विनर रहे और अपनी सक्रिय भूिमका निभाई। वर्ष 2017 में दिल्ली एमसीडी चुनावों में पूर्वी दिल्ली के प्रवेशक भी रहे। वर्ष 2018 में हिमाचल युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता पद पर अपनी बहुमूल्य सेवाएं कांग्रेस पार्टी को दी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here