Wednesday, December 2, 2020
aadarshhimachal@gmail.com

ऊना: जिला परिषद फंड से रायपुर सहोड़ां में करवाया एंबुलेंस रोड का निर्माण

पांच सालों में जिला परिषद परिधी में करवाए अनेक विकासोंमुखी कार्य:पकंज सहोड़

Share This News

सत्यदेव शर्मा सहोड़

मैहतपुर (ऊना)। जिला परिषद वार्ड नंबर 10 रायपुर सहोड़ां के तहत आने वाली ग्राम पंचायत रायपुर सहोड़ां के वार्ड नंबर 9 (रायपुर बाड़े) में जिला परिषद फंड से एंबुलेंस रोड़ का निर्माण किया गया है। इसके लिए इस वार्ड से जिला पार्षद पंकज सहोड़ ने पिछले साल जिला परिषद ऊना के माध्यम से 90,000 रुपए का फंड मुहैया करवाया।

ग्राम पंचायत रायपुर सहोड़ां द्वारा इस वर्ष एंबुलेंस रोड का निर्माण किया गया। जिला परिषद फंड से बने इस एंबुलेंस रोड के निर्माण से अब लोगों को बरसात के दिनों में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। जिला पार्षद पकंज सहोड़ ने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश के पंचायतीराज संस्थाओं को विकास कार्यों के लिए करोड़ों रुपए का प्रावधान किया गया। जिसके चलते समूचे प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में अथाह विकास कार्य करवाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: https://www.aadarshhimachal.com/national-human-care-organization-extends-help-to-fire-affected-family/

इस कड़ी में जिला ऊना का रायपुर सहोड़ां जिला परिषद वार्ड भी अछूता नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की दूरदर्शिता के चलते पंचायतीराज संस्थाओं में एक समान धनराशि मुहैया करवाई गई। जिसके चलते जिला परिषद वार्ड रायपुर सहोड़ां में ही करोड़ों रुपए के विभिन्न विकास कार्य करवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला परिषद वार्ड की ग्राम पंचायत रायपुर सहोड़ां में ही करीब दो करोड़ रुपए विकास कार्यों पर खर्च किए गए। इस पंचायत में 1,72,500 रुपए से दो एंबुलेंस रोड़ बनाए गए। गांव में 1,38,500 रुपए की लागत से एक वर्षाशालिका का निर्माण किया गया। गांव में 96225 की लागत से सोलर तथा एलईडी लाईट्स लगाई गईं।

पंकज सहोड़ ने बताया कि गांव में तालाब के सौंदर्यकरण और आधुनिकीकरण के लिए दो लाख रुपए का प्रावधान किया गया है। जिसके तहत वाटर प्यूरीफायर सिस्टम लगाया जाएगा। इसके अलावा वर्षा जल संग्रहण के लिए 90000 रुपए का दिए गए हैं। इसके तहत गांव में प्राचीन तालाब को सौंदर्यकरण तथा पक्का किया जाएगा। इसके अलावा गांव के गंदे पानी की समस्या को दूर करने के लिए ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित किया जाना है। जिला पार्षद ने बताया कि गांव के प्राचीन तालाब का सौंदर्यकरण और आधुनिकीकरण का कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

उन्होंने बताया कि इन पांच सालों में जिला परिषद परिधी में प्रदेश सरकार की सहायता से अनेक विकासोंमुखी कार्यों को गति प्रदान की गई है। इस मौके पर दीपक कुमार, जनक राज, भरत भूषण, सीमा देवी, बीना देवी, सौरभ कुमार, शुभम कुमार तथा गौरव समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

loading...