विधानसभा उपाध्यक्ष ने नई दिल्ली में नितिन गडकरी से भेंट के दौरान किया आग्रह

सामरिक दृष्टि से भी अत्यंत महत्वपूर्ण रहेगा यह सड़क मार्ग…मौजूदा दूरी घट कर हो जाएगी करीब 400 किलोमीटर

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 

नई दिल्ली। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय परिवहन, सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर उनसे पठानकोट-चंबा-चुराह-पांगी-लेह को केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी भारतमाला परियोजना में शामिल करने का आग्रह किया।

उन्होंने केन्द्रीय मंत्री को अवगत करवाया कि यह सड़क मार्ग सामरिक दृष्टि से भी अत्यंत महत्वपूर्ण साबित होगा।  वर्तमान में सेना को लेह पहुंचने के लिए पठानकोट-मंडी-मनाली-लाहौल होकर जाना पड़ता है। इसकी दूरी करीब 900 किलोमीटर है और सैन्य वाहनों को भी लेह तक पहुंचने में कई दिनों का समय लग जाता है। उन्होंने कहा कि यदि लेह को पठानकोट-चंबा-चुराह-पांगी सड़क मार्ग के जरिए जोड़ा जाता है तो यह दूरी घटकर करीब 400 किलोमीटर रह जाएगी। केंद्रीय परिवहन,  सड़क एवं उच्च मार्ग मंत्री ने  विधानसभा उपाध्यक्ष के आग्रह पर पूरा विचार करने का भरोसा दिया।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने नितिन गडकरी से यह आग्रह भी किया कि चुराह विधानसभा क्षेत्र की चुराह घाटी भौगोलिक परिस्थितियों के लिहाज से काफी दुर्गम है। लोगों को आवागमन के लिए सड़क सुविधाओं की आज भी दरकार है। दूरदराज के इलाकों को सड़क सुविधाएं मिलने से ना केवल क्षेत्र का आर्थिक और सामाजिक विकास सुनिश्चित होगा बल्कि ग्रामीणों को विशेषकर किसी बीमारी की परिस्थिति में अस्पताल तक पहुंचने में भी बहुत बड़ी सुविधा मिलेगी। इस मौके पर नाचन विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनोद कुमार भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here