उपायुक्त शिमला ने दिए निर्देश …..श्रद्धालुओं के लिए उपलब्ध करवाएगी जाएगी बेहतर सुविधांए….

विभागों के विभिन्न अधिकारियों को सौंपी डयूटियां…..

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

शिमला। चैत्र नवरात्रों के दृष्टिगत जिला शिमला में विभिन्न धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं के लिए बेहतर सुविधाओं के लिए प्रशासन ने तैयाारियां आरंभ कर दी है। उपायुक्त शिमला राजेश्वर गोयल ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रशासन तथा विभिन्न अधिकारियों केा सख्त निर्देश जारी किए है कि श्रद्धालुओं के लिए बेहतर सुविधांए उपलब्ध करवाएगी जाएगी ।

राजेशवर गोयल ने कहा कि नवरात्रों के दौरान विभिन्न मंदिरों में श्रद्धालुओं की आवाजाही काफी बढ़ जाती है। ऐसे में यह आवश्यक है कि श्रद्धालुओं को विभिन्न सेवाएं सुचारू प्राप्त हों। उन्होंने कहा कि नवरात्रों के दृष्टिगत जिला प्रशासन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को सेवाएं सुचारू बनाए रखने के लिए योजनाबद्ध कार्य करना होगा।

 

उन्होंने विभिन्न अधिकारियों को इस दिशा में आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शिमला के संकट मोचन एवं तारादेवी के लिए वाटर एटीएम स्थापित किए जाएं।

 

जाखू मंदिर में पहले ही वाटर एटीएम स्थापित किया जा चुका है। इसके अलावा तारादेवी तथा संकट मोचन मंदिर के लिए समुचित संख्या में निगम द्वारा बस तथा जाखू मंदिर के लिए पथ परिवहन निगम की टैक्सी सेवा की उचित व्यवस्था की जाएगी । उन्होंने पुलिस विभाग को कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए समुचित संख्या में पुलिस कर्मी तैनात करने के निर्देश भी दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here