लोकसभा चुनावों में 6 लोगों के साथ चुनाव प्रंबधन कमेटी का संभालेंगे जिम्मा

राहुल गांधी ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक कुलदीप सिंह राठौर की अनुशंसा पर युवाओं को सौंपी लोकसभा चुनावों की कमान 
आदर्श हिमाचल ब्यूरो 
शिमला। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष गांधी ने हिमाचल कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर की अनुशंसा पर युवाओं को लोकसभा चुनावों की कमान सौैंपी है। इनमें प्रदेश कांग्रेस सचिव बलदेव ठाकुर को आने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें 6 लोगों के साथ चुनाव प्रबंधन कमेटी के संचालन की अहम जिम्मेदारी मिली है। उनके अलावा इस कमेटी में चौपाल से यशपाल सिंह तनाइक, राकेश चौहान, अनिंद्र सिंह नौटी, धर्मेंद्र और अनिल शर्मा शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि दो बार पंचायत प्रधान रह चुके बलदेव ठाकुर यूथ कांग्रेस में जिला उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं। उन्होंने अपनी नियुक्ति के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल, प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं का आभार जताया है। गौरतलब है कि बलदेव ठाकुर प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल और नव नियुक्त प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के बेहद करीबी व विश्वासपात्र लोगों में माने जाते हैं। जबकि यशपाल सिंह तनाइक जिला शिमला कांग्रेस एससी सैल के अध्यक्ष हैं। राकेश चौहान वर्तमान में कुसुम्पटी से पार्षद हैं जबकि पहले एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं, साथ ही इनका नाम विद्या स्टोक्स के करीबियों में गिना जाता है। अनिंद्र नौटी कांग्रेस प्रदेश सचिव हैं और नाहन से संबंध रखते हैं, जबकि अनिल शर्मा राठौर के पुराने साथियों में गिने जाते हैं। धर्मेंदर नाहन कालेज के पूर्व में अध्यक्ष रहे हैं और पार्टी में युवा कांग्रेस में भी काम कर चुके हैं।
बलदेव ठाकुर ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस की चुनाव प्रबंधन समिति भी अपनी रणनीति तैयार करेगी और प्रदेश की चारों सीटें जीतने के लिए ही काम करेंगे। वर्तमान में बलदेव ठाकुर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के सचिव पद पर नियुक्त हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here