आदर्श हिमाचल ब्यूरो  
धर्मशाला: शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री श्रीमती सरवीन चौधरी ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाहपुर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि अपने सम्बोधन में कहा कि आज के इस प्रतिस्पर्धा के युग में विद्यार्थियों को मेहनत के साथ ज्यादा से ज्यादा ज्ञान अर्जित करना चाहिए ताकि भविष्य में प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल कर सकें।
  उन्होंने कहा कि बच्चे शिक्षा के साथ-साथ स्कूल में अन्य गतिविधियों में भी भाग लें ताकि उनका सर्वागीण विकास हो। उन्होंने कहा कि शाहपुर में 2.50 करोड़ से बस स्टैंड, 4 करोड़ से उपयुक्त प्रौद्योगिकी केन्द्र बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मिनी सचिवालय भवन का काम भी शीघ्र शुरू किया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि 45 लाख से बनाये जा रहे स्कूल के प्रशासनिक भवन का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि ।8.75 करोड़ से बनाई जा रही शाहपुर से लपियाणा सड़क में 39 मील से शनिदेव मन्दिर तक 90 लाख से सीमेंट कंक्रीट का कार्य पूरा कर लिया गया है और बाकी कार्य प्रगति पर है।
     सरवीन चौधरी ने कहा कि सदूँ से कुरेला सड़क के सुधारीकरण पर 80 लाख रूपये व्यय किये जायेंगे। इसके अतिरिक्त शाहपुर-कैरी-गन्दरूप सड़क के सुधारीकरण पर 80 लाख व उपरला डोहब से झिकला डोहब सड़क पर भी 80 लाख व्यय होंगे। उन्होंने जानकारी दी कि शाहपुर के लिए अलग से ट्यूबबेल द्वारा पेयजल की योजना बनाई गई है और इस पर 2 करोड़ 26 लाख की धनराशि खर्च की जाएगी और यह कार्य जल्दी शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसमें पांच जल भंडारण टैंक बनाये जाएंगे।  शहरी विकास मंत्री ने स्कूल परिसर प्रांगण को पक्का करने के लिए 4 लाख, शौचालय के लिए 2 लाख व सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 8 हजार रुपये देने की घोषणा की।
  स्कूल के प्रधानाचार्य राकेश कुमार ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी व स्कूल में चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों बारे जानकारी दी।
       इस अवसर पर अखण्ड ज्योति मेरे स्कूल से निकले मोती के अंतर्गत 1973 में इस स्कूल से पढ़ कर गए प्रदेश सैनिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष  एवं शहरी विकास मंत्री के पति सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर पवन चौधरी व 1976 में दसवीं की परीक्षा पास करके गए सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता आईपीएच सुभाष चौधरी को सम्मानित किया गया।
  इस अवसर पर आईटीआई आईएमसी  शाहपुर के चेयरमैन प्रीतम चौधरी, शिक्षक महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष पवन कुमार, बीडीसी के चेयरमैन विजय कुमार, प्रधान शाहपुर अरुणा देवी, शाहपुर व्यापार मंडल के प्रधान जिन्दु महाजन, प्रधानाचार्य राजीव शर्मा ,कर्ण सिंह, अश्वनी धीमान, मधु शर्मा,  जितेन्द्र राणा, अधिशासी अभियंता रुमेल सिंह, संजीव महाजन, दीपक अवस्थी, बीआरसी देश राज, सुनील धीमान, अश्वनी चौधरी, तिलक शर्मा, जितेंद्र सोंधी, सरोज शर्मा, रजनी देवी, स्थानीय स्कूल का स्टाफ, बच्चों के अभिवावक तथा बड़ी संख्यां में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here