आदर्श हिमाचल ब्यूरो 

मंडी। राज्य स्तरीय सुकेत देवता मेला बुधवार को सुन्दरनगर के जवाहर पार्क में आरंभ हो गया। पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने इस पांच दिवसीय मेले का विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने मेले में पधारे देवता मूल माहूनाग सहित अन्य देवी-देवताओं की पूजा अर्चना की तथा सुखदेव वाटिका से निकाली गई शोभा यात्रा में भाग लिया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में गुरदेव शर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देवी-देवताओं की भूमि है, देव संस्कृति में अगाध आस्था हमारी विशिष्ट पहचान है। देव संस्कृति से जुड़ा सुकेत देवता मेला हमारी परंपराओं का प्रतिबिंब और संस्कृति का प्रतीक है। विविधता में एकता के प्रतीक इस प्रकार के आयोजन से हमारी संस्कृति को संजोने तथा सहजने को बल मिलता है, साथ ही नई पीढ़ी को भी अपनी प्राचीन संस्कृति एवं परम्पराओं को देखने व समझने का अवसर प्राप्त होता है।

उन्होंने कहा कि हमें अपनी गौरवमयी परंपराओं को जीवंत बनाए रखने और इन्हें बढ़ावा देने के लिए अपने अपने स्तर पर प्रयास करने चाहिए। उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए मेला समिति को अपनी शुभकामनाएं दी ।

इससे पहले मेला समिति के अध्यक्ष एवं उपमंडलाधिकारी सुन्दरनगर अमित कुमार शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा मेले से संबंधित जानकारी प्रदान की ।

इस अवसर पर नगर परिषद की अध्यक्ष पूनम शर्मा, तहसीलदार उमेश शर्मा तथा खंड विकास अधिकारी मोहन शर्मा भी उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here