महोत्सव को आकर्षक बनाने के लिए आम जनमानस से भी मांगे सुझाव

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 
हमीरपुर। राष्ट्र स्तरीय चार दिवसीय होली महोत्सव 18 मार्च से सुजानपुर में आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त डा०ऋचा वर्मा ने शुक्रवार को हमीर भवन में राष्ट्र स्तरीय होली महोत्सव की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि होली महोत्सव के सफल आयोजन के लिए  कमेटियां गठित की जाएंगी। होली महोत्सव को आकर्षक बनाने के लिए आम जनमानस से सुझाव भी आमंत्रित किए जाएंगे।
    उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक संध्याओं के साथ साथ विकासात्मक प्रदर्शनियां भी लगाई जाएंगी इसमें प्रत्येक विभाग को अपने अपने विभागों से संबंधित प्रदर्शनियां लगाने के दिशा निर्देश दिए गए हैं ताकि विभागों के माध्यम से चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में लोगों को जानकारी मिल सके।
    उपायुक्त ने कहा कि महोत्सव को आकर्षक बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए गए हैं इस दौरान बेबी शो, डॉ शो, फैंसी ड्रेस तथा कबड्डी और कुश्ती की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी, प्रतियोगिता में विजेता रहे प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।
    उन्होंने कहा कि महोत्सव के दौरान पेयजल की बेहतर व्यवस्था के साथ साथ मेले में खाद्य सामग्री की भी उचित चेकिंग सुनिश्चित की जाए ताकि किसी भी स्तर पर जलजनित रोगों को बढ़ावा नहीं मिल सके।
    उपायुक्त  ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि होली महोत्सव के दौरान स्वास्थ्य विभाग के फूड इंस्टपेक्टर इत्यादि की डियूटि अनिवार्य की जाए तथा इसकी रिपोर्ट भी दी जाए।
    इस अवसर पर एसडीएसी रत्न गौतम, एसडीएम सुजानपुर शिवदेव,, एसडीएम नादौन दिले राम धीमान, एसडीएम भोरंज, एसीटूडीसी अनुपम ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
Attachments area

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here