आदर्श हिमाचल ब्यूरो

शिमला। सुदर्शन सिंह को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सेवादल यंग बिग्रेड का प्रदेश संयोजक नियुक्त किया है। अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष लालजी देसाई ने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रभारी व अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के सचिव रामविलास रावत ने इसकी नियुक्ति को हरि झंडी दे दी है
गौरतलब है कि कांगेस पार्टी को और अधिक मजबूती देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस सेवादल को नये स्वरुप में तैयार करने के निर्देश दिये है। नये स्वरुप के तहत संगठन में युवा शक्ति को जोड़ने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने कांग्रेस सेवादल की यंग बिग्रेड गठित करने का निर्णय लिया जिसमें 35 से 45 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं को प्रशिक्षित कर पार्टी के लिए एक प्रशिक्षित संगठन तैयार किया जा रहा है। यंग बिग्रेड से अधिक से अधिक युवाओं को आकर्षित करने के लिए संगठन ने वर्तमान में आकर्षक गणवेश निर्धरित की है जिसमें सफेद टी.शर्टए निले रंग की जींस की पैंट एवं आसमानी रेग की पीकैप निर्धारित है। वर्तमान में देश भर में युवा कांग्रेस सेवादल की यंग बिग्रेड से जुड़ रहे है।
प्रदेश सेवादल अध्यक्ष अनुराग शर्मा ने कहा है कि सुदर्शन सिंह बहुत लम्बे अर्से से कांग्रेस पार्टी में अपनी सेवाऐ दे रहे है। एनएसयुआई और युवा कांग्रेस में उन्होंने सराहनीय कार्य किया और पिछले तीन वर्षों से कांग्रेस सेवादल से जुड़े हुये है। वर्तमान में जिला कांग्रेस सेवादल ऊना में बतौर महासचिव नियुक्त थे। इसके साथ ही शिमला लोक सभा क्षेत्र के अशोक ठाकुर और कांगड़ा लोक सभा के संबंधित सुशांत चौधरी को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सेवादल यंग बिग्रेड का सह संयोजक नियुक्त किया है। उपरोक्त सभी नियुक्तियां तत्काल प्रभावी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here