परीक्षा स्थल पर पहुंचना हुआ मुश्किल, उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन
डीसी ने सोमवार से बसे चलाने का दिया आश्वासन

आदर्श हिमाचल ब्यूरो
शिमला। छात्र अभिभावक मंच का प्रतिनिधिमंडल डीसी शिमला से मिला व उन्हें एक ज्ञापन सौंपकर सीबीएसई परीक्षाओं के मद्देनजर शिमला शहर के विभिन्न हिस्सों से आगामी एक माह तक छात्रों के लिए एचआरटीसी बसें चलाने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा, सह संयोजक बिंदु जोशी,कौशल्या, बृजबाला, आशीष चौहान, जसबीर कौर, कांता शर्मा, आशु व बाबू राम शामिल रहे।
मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा व सह संयोजक बिंदु जोशी ने कहा है कि आजकल दसवीं व बारहवीं की सीबीएसई परीक्षाएं चल रही हैं। शहर के ज्यादातर प्राइवेट स्कूलों में सीबीएसई सिलेबस है अत: हजारों छात्र इन परीक्षाओं में शामिल होंगे। इन हजारों छात्रों के लिए केवल डीएवी न्यू शिमला व केंद्रीय विद्यालय जाखू परीक्षा केंद्र हैं। परीक्षाओं का समय सुबह साढ़े दस बजे है जिस वक्त बसों की काफी दिक्कत रहती है। अत: शिमला शहर के संजौली, लोंगवुड, टूटू, मल्याणा आदि क्षेत्रों से परीक्षाओं के लिए सुबह नौ बजे एचआरटीसी बसें चलाई जाएं।
डीसी शिमला ने आश्वासन दिया कि 5 मार्च से परीक्षार्थियों के लिए एचआरटीसी बसें शुरू कर दी जाएंगी। इस संदर्भ में डीसी शिमला ने प्रतिनिधिमंडल के समक्ष सीबीएसई के एग्जाम कोआर्डिनेटर व ट्रांसपोर्ट अधिकारियों से बातचीत की। मंच ने डीसी शिमला से मांग की है कि ये बसें तुरंत चलाई जाएं ताकि परीक्षार्थियों को परीक्षाओं के दौरान कोई समस्या न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here