ऑकलैंड स्कूल के बाहर किया धरना प्रदर्शन…..

फीस बुकलेट जलाकर जताया अपना विरोध….

मंच का रोष , कहा ……अगर भारी फीसों पर रोक न लगाई तो आंदोलन होगा और भी तेज…..

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

शिमला। अभिभावक मंच ने आज आकलैंड स्कूल के बाहर प्राइवेट स्कूलों की मनमानी लूट और भारी फीस वृद्धि को लेकर धरना प्रदर्शन किया। अभिभावकों ने आकलैंड स्कूल की बुकलेट को जलाकर अपना रोष प्रकट किया । मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा ने मांग की है कि प्रदेश के सभी स्कूल सेंट ल्यूक्स स्कूल सोलन की तर्ज़ पर फीसों में कटौती करें । उन्होंने कहा कि 18 मार्च को शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी अधिसूचना को प्राइवेट स्कूल लागू नहीं कर रहे हैं।

इस अधिसूचना के अनुसार फीसों को तर्कसंगत व न्यायसंगत करने के बजाए प्राइवेट स्कूल फीस बुकलटें जारी कर के हठधर्मिता का परिचय दे रहे हैं। यह प्रदेश सरकार के आदेशों की खुली अवहेलना है तथा हिमाचल उच्च न्यायालय के आदेशों को भी ठेंगा दिखाना है।

विजेंद्र मेहरा ने कहा कि अगर शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों ने हिमाचल उच्च न्यायालय के आदेशों को लागू न करने वाले स्कूलों के ऊपर कार्रवाई न की तो इन आदेशों की अवहेलना करने वाले स्कूलों के प्रबंधनों व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मंच स्वंय ही एफआईआर दर्ज करवाएगा। इस प्रदर्शन में फालमा चौहान भी उपस्थित रही तथा उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि निजी स्कूलों की मनमानी को रोकने के लिए कानून व पॉलिसी लाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here