दिये गये कार्य को निर्देशानुसार समय पर पूरा करें नोडल अधिकारी – जिला निर्वाचन अधिकारी

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

 

शिमला। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है। ऐसे मेें जिला निर्वाचन अधिकारी ने साफ तौर पर नोडल अधिकारियों को बेहतर तरीके से कार्य करने के सख्त निर्देश दे दिए है । जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश्वर गोयल ने सभी नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर उनके दवारा सौंपे गए कार्य को लेकर अवगत करवाया गया।

 बैठक के दौरान राजेश्वर गोयल ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव प्रक्रिया अत्यंत महत्वपूर्ण है। भारत निर्वाचन आयोग ने आने वाले लोकसभा चुनाव को स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के माध्यम से एक तन्त्र विकसित किया है जिसमें सभी नोडल अधिकारियों को शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य के लिए सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का समय पर नियमित प्रशिक्षण तथा मतदान केंद्रों पर संचार व्यवस्था सुनिश्चित करना , आचार संहिता का पालन करना खासतौर पर सभी पात्र दिव्यांग जनों के वोट उनके घर जाकर बनाना अधिकारियों का कार्य रहेगा। उन्होंने निर्वाचन के लिए आवश्यक परिवहन व्यवस्था एवं योजना समय पर तैयार की जाने को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए।

इसके अलावा उन्होने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय शिमला में शिकायत संबंधित हैल्पलाईन नंबर 1950 भी जारी किया है जिसमें कोई भी मतदाता किसी भी घटना से संबंधित जानकारी दर्ज करवा सकता है या फिर दूरभाष 0177-2658021, 2659195 तथा 2659196 तथा टोल फ्री नंबर 1800-180-8109 पर भी शिकायत दर्ज करवा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here