भगवान श्रीराम के जीवन चरित्र पर आधारित विभिन्न प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

प्रियंका चौहान

शिमला। राम मंदिर शिमला की सूद सभा ने हर साल की तरह इस साल भी श्रीराम नवमी महोत्सव का आयोजन खूब धूमधाम से किया। यह श्री रामोत्सव 6 अप्रैल से शुरू हो गया था। महोत्सव के दौरान श्रीराम जन्म से जुड़ी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम का आगाज 6 अप्रैल को प्रभात फेरी के साथ किया गया। साथ ही सुंदर कांड, रामोत्सव, शोभा यात्रा, श्रीराम जन्मोत्सव मुख्य रहे। मंदिर में श्री राम चरित मानस पर आधारित फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता औऱ् श्री राम कथा पर आधारित प्रश्नोतरी का आयोजन भी किया गया।

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को केवल श्री राम चरित मानस पर आधारित पात्रों का अभिनय अथवा किसी पात्र को दर्शाना था। नवरात्रे के पहले दिन से लेकर राम नवमी के दिन तक मंदिर में हर शाम 3 से 6 बजे तक स्वामी प्रकाश चैतन्य जी महाराज के श्रीराम चरित मानस पर प्रवचन क प्रभु गुणगाम किया गया।

सूद सभा के अध्यक्ष संजय सूद ने कहा कि सूद सभा हर साल श्रीराम का जन्मोत्सव खूब धूमधास से मनाती है। बच्चों को भी विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से श्रीराम से जुड़ी कथाओं का ज्ञान विभिन्न प्रतियोगिताओं के जरिए दिया जाता है। उन्होंने कहा कि अंतिम नवरात्रे के दिन मंदिर में भंडारे का योजन भी किया जाता है। कार्यक्रम में हर दिन शिमला के स्थानीय लोग बढ़-चढ़ कर भाग लेते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here