मंडी में सुखराम के आश्रय पर कांग्रेस ने जताया भरोसा

हमीरपुर-कांगड़ा में नहीं बन पा रही कांग्रेस प्रत्याशियों पर आम सहमति

देविंदर सिंह
शिमला। कांग्रेस ने शुक्रवार रात देर शाम हिमाचल की दो संसदीय सीटों के प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिये। शिमला संसदीय सीट पर कर्नल धनीराम शांडिल का नाम फाइनल होने से अब इस सीट पर मुकाबला रोचक होगा। भाजपा ने इस सीट पर अपने दो बार के सांसद वीरेंदर कश्यप का टिकट काटकर विधायक सुरेश कश्यप को दिया है। भाजपा ने पहली बार सिरमौर से किसी प्रत्याशी को लोकसभा का टिकट थमाया है।

दूसरी तरफ मंडी से कांग्रेस ने सुखराम के आश्रय शर्मा पर भरोसा जताया है। आश्रय का टिकट फाइनल होने से पहले हिमाचल की राजनीति के धुरन्धर वीरभद्र से भी सुखराम ने मुलाकात की। इसी मुलाकात के बाद आश्रय की टिकट की राह आसान हो सकी है।

वहीं हिमाचल की दो अहम संसदीय सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर कांग्रेस में आम सहमति नही बन पा रही है। कांगड़ा सीट पर जहां पहले ओबीसी के पवन काजल का नाम सबसे आगे चल रहा था तो अब जी एस बाली के नाम पर भी चर्चा उठ रही है।

तो वहीं भाजपा का गढ़ बन चुकी हमीरपुर संसदीय सीट कांग्रेस के लिए अभी भी सिरदर्द बनी हुई है। पहले यहां से कांग्रेस भाजपा के सुरेश चंदेल के नाम पर सहमति बना रही थी लेकिन कांग्रेस के अंदर से उठ रहे विरोध के कारण अब एक बार फिर यहां से कांग्रेस को ऐसे प्रत्याशी की तलाश रहेगी जिस पर न केवल कांग्रेस में आम सहमति बने बल्कि  भाजपा के इस मजबूत गढ़ में भी वो सेंधमारी कर सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here