नारकंडा, कुफरी जाने में पर्यटक एहतिहात बरते: अमित कश्यप

किरण

शिमला। बर्फबारी के बाद भी पहाड़ी को रानी शिमला में मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हालांकि, मौसम साफ हो गया है लेकिन सड़कों पर फिसलन बढ़ने से सफर जानलेवा हो गया है। यहां तक कि फिसलन को कंट्रोल करने के लिए सड़कों पर रेत भी डाली जा रही है। इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने बकायदा पर्यटकों के लिए एडवाइजरी भी जारी कर दी है। इसमें कहा गया है कि पर्यटक अपने वाहनों को लेकर ऊपरी इलाकों जैसे कुफरी, नारकंडा की ओर न जाएं। यदि पर्यटकों को यहां जाना है तो वे ढली में अपनी गाड़ी लगाकर परिवहन निगम की बसों में कुफरी की ओर जा सकते हैं।

इस बारे में डीसी शिमला अमित कश्यप मीडिया से अनोपचारिक बातचीत में कहा कि बर्फबारी के बाद सड़कों पर फिसलन बढ़ गई है। इसके चलते वाहनों की आवाजाही में दिक्कत आ पेश सकती है। इसी के चलते खास कर बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों से अपनी गाड़ी कुफरी, फागु की तरफ न ले जाने पर मना किया गया है। पर्यटकों के लिए ढली में बसों की व्यवस्था की गई है, जहां से अपनी गाड़ी पार्क कर बसों में घुमने जा सकते है।

उन्होंने कहा कि ढली में हर 15 मिनट के बाद कुफरी, फागु की तरफ बस सेवा उपलब्ध करवाई जा रही है। इनके टायर में चैन लगे हुए है ताकि बर्फ पर गाड़ी न फिसले। उन्होंने कहा कि आगामी 10 और 11जनवरी को भी बर्फबारी की संभावना है। ऐसे में जिला प्रशासन बर्फबारी से निपटने के लिए तैयार है और पर्यटकों को ऊपरी क्षेत्रो में न जाने की हिदायत भी दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here