रजनी बोली, इस बार नहीं चलेंगे बीजेपी के जुमले

सशक्त उम्मीदवार बताने वालों को लगाई लताड़

टिकटों का फैसला हाई कमान के हाथ में: रजनी पाटिल

देविंदर सिंह
शिमला। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के बाद कुलदीप सिंह राठौर ने पहली बार पार्टी आम सभा बुलाई, जिसमें कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल, सह प्रभारी गुरकीरत सिंह और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह भी शामिल हुए।
इससे पहले जब सुखविंदर सिंह सुक्खू अध्यक्ष थे तो पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह कांग्रेस की आम सभा से दूरी बना कर रखते थे। कांग्रेस की आम सभा में लोकसभा चुनावों को लेकर एजेंडा तैयार किया गया। साथ ही तय किया कि किन-किन मुद्दों पर आगामी चुनाव में बीजेपी को घेरना है। साथ ही बूथ स्तर पर कांग्रेस कार्यकतार्ओं को चुनावों के लिए तैयार करने पर भी रणनीति बनाई गई। रजनी पाटिल ने कहा कि बीजेपी चुनावों के वक्त कुछ न कुछ जुमलेबाजी जरूर करती है। रजनी पाटिल ने प्रदेश के उन नेताओं को लताड़ लगाई है जो मीडिया में अपनी पार्टी के नेताओं को प्रत्याशी के तौर पर सशक्त उम्मीदवार बता रहे है। उन्होंने कहा कि किसे टिकट देना है,कोन उमीदबार होगा इस का फैंसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ओर राहुल गांधी ही करेगे। आज यहां प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में पार्टी की आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस समय हमरा लक्ष्य चुनाव ओर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनना है। इस के लिये एकजुट हो कर पार्टी के लिए काम करना होगा। उन्होंने कहा कि आगामी 10 दिनों के भीतर बूथ लिस्ट तैयार हो जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही वह प्रदेश के सभी ब्लॉकों को दौरा कर बूथ कार्यकर्त्तओ से मिलेगी और पूरी फीड बेक लेंगी। रजनी पाटिल ने वक्त है बदलाव है का नारा देते हुए कहा कि देश को जुमले बाजी से मुक्त करने का समय आ गया है। कांग्रेस पार्टी को चारों सीटों पर जीत दिलवा कर हमें राहुल गांधी को मजबूत कर देश के संपनो को साकार करना है।

आम चुनाव के लिए कांग्रेस पाटी पूरी तरह से तैयार: कुलदीप राठौर

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि आम चुनावो के लिए कांग्रेस पूरी तरह तैयार हैं। पार्टी में केवल राहुल गांधी के एजेंडे पर ही कोई कार्य होंगा। कुलदीप राठौर ने कहा कि उन्होंने हॉल ही में प्रदेश का दौरा किया और उन्होंने पाया कि इस समय सत्ता विरोधी रुझान है। भाजपा सांसदों ने जो गावों गोद लिए थे वे आज भी वही के वही है। केंद्र और प्रदेश सरकार केवल प्रोपगंडा कर लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है। राठौर ने कहा कि हमारे सामने भाजपा के झूठ के प्रोपगंडे की एक चुनौती है, जिस का मुकाबला मजबूती के साथ एकजुट हो कर करना होगा। राठौर ने बैठक में जानकारी दी कि 7 मार्च को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कांगड़ा में एक बडी जनसभा को संबोधित करेंगे।

जुमले बाजी से बचने के लिए भाजपा मुक्त करना होगा देश: अग्निहोत्री

कांग्रेस पार्टी के नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश को जुमले बाजी से बचाने के लिए देश को भाजपा मुक्त करना होगा। इसके लिए सभी को एक जुट ही कर आपसी मतभेद भूला कर चुनाव मैदान में उतरना होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जयराम सरकार सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर राजनीतिक उदेश्य के कर रहे है। सरकारी खर्चे पर अपने राजनीतिक कार्यक्रम कर रहे है। सरकार प्रदेश को कर्जे में पूरी तरह डुबो देगी। विकास के नाम पर कुछ नही हो रहा। यह सरकार भी जुमलेबाजी में ही चल रही है।

हमारा लक्ष्य एक होना चाहिए जीत का: वीरभद्र सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि हमारा लक्ष्य एक होना चाहिए जीत का। उम्मीदबार कोई भी हो हमें मजबूती से चुनाव लड़ना है। राहुल गांधी में वह खून है जिसने देश की आजादी ओर इसे बनाने में अपना बहुमूल्य योगदान दिया है। उनमें वह शक्ति है कि जो देश को आगे ले जाने में कोई कोर कसर नही छोडेंगे। प्रदेश के विकास का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि आज शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, में प्रदेश सबसे आगे है। वर्तमान सरकार इन संस्थाओं को बंद कर इस के बजट कम कर रही है जिसे सहन नही किया जायेगा।

पुलवामा में शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी, रखा मौन

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को यहां पुलवामा में शहीद हुए सैनिको को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन रख कर नमन किया। इसके उपरांत कुलदीप सिंह राठौर को प्रदेश अध्यक्ष बनाने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का आभार व्यक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here