कांगड़ा डीएवी कॉलेज के मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

 

कांगड़ा। कांगड़ा के मेहर चन्द महाजन डीएवी कॉलेज के वार्षिक समारोह की अध्यक्षता करते हुए राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि डीएवी कॉलेज कांगड़ा इस जिले के पुराने और प्रमुख शिक्षण संस्थानों में से एक है, जिससे कई मेधावी छात्र निकले हैं, जो विभिन्न क्षेत्रों में उच्च पदों पर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उन्होने कहा कि माता-पिता और शिक्षक विद्यार्थियों के सबसे बड़े शुभचिन्तक होते हैं इसलिए उनका सम्मान करना चाहिए, क्योंकि उनके मार्गदर्शन से जीवन में आगे बढ़ने में मदद मिलती है।

आचार्य देवव्रत ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छा़त्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया । उन्होंने कहा कि छात्राएं आज प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं तथा राष्ट्र के समग्र विकास और समृद्धि में अपना योगदान दे रही हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि नशे के खिलाफ अभियान का हिस्सा बने तथा एक स्वस्थ और जीवंत समाज बनाने में अपना योगदान दें। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि यह संस्थान गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में अग्रणी है।

 इससे पूर्व कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. बलजीत सिंह ने राज्यपाल को सम्मानित किया और विद्यालय की अकादमिक उपलब्धियों को विस्तार से बताया। उप-प्रधानाचार्य अनिता बोहरा ने इस अवसर पर राज्यपाल का स्वागत किया। प्रो. बलजीत पटियाल ने कॉलेज की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। समारोह के दौरान एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम और लघु नाटिका भी प्रदर्शित की गई।

 इस अवसर पर नगर समिति कांगड़ा के अध्यक्ष अशोक शर्मा, भूतपूर्व छात्र संघ के अध्यक्ष अजय वर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त एमण्आर. भारद्वाज, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश शर्मा भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here