बोले….130 करोड़ भारतीयों की भावना को दर्शाता है भाजपा का संकल्प पत्र 

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी पार्टी के संकल्प पत्र की सराहना करते हुए कहा कि यह संकल्प पत्र एक नए व विकसित भारत की परिकल्पना है, जो देश के 130 करोड़ लोगों की भावनाओं को दर्शाता है।
आज यह जारी व्यक्तव्य में मुख्य मंत्री ने कहा कि इस संकल्प पत्र में नए भारत के निर्माण की प्रतिबद्धता स्पष्ट दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि इस संकल्प पत्र में आगामी पांच वर्षों में भारत को विश्व का एक अग्रणी राष्ट्र बनाने की परिकल्पना की गई है। उन्होंने कहा कि देश के किसानों के कल्याण के लिए किसान क्रेडिट कार्ड पर एक लाख तक के ऋण पर पांच वर्षों तक शून्य ब्याज दर पर ऋण देने के निर्णय का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे किसानों की आय को वर्ष 2022 तक दोगुना करने में बल मिलेगा।
 जय राम ठाकुर ने कहा कि किसान सम्मान निधि के अन्तर्गत सभी किसानों को लाने तथा 60 वर्ष की आयु के उपरान्त सभी छोटे किसानों को पेंशन सुविधा प्रदान करने का संकल्प भी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि इस संकल्प पत्र में व्यापारियों की सुविधा के लिए राष्ट्रीय व्यापार आयोग का गठन करने की बात कही गई है, जो व्यापारियों के लिए वरदान सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि छोटे दुकानदारों को 60 वर्ष के बाद पेंशन प्रदान करने का निर्णय सराहनीय है।
मुख्य मंत्री ने कहा कि इस संकल्प पत्र में ग्रामीण अधोसंरचना व ग्रामीण क्षेत्रों के विकास पर भी विशेष बल दिया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी पांच वर्षों में ग्रामीण क्षेत्रों में आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने पर 25 लाख करोड़ रुपये व्यय करने का निर्णय ग्रामीण क्षेत्रों में जहां रोजगार की व्यापक सम्भावना उपलब्ध होगी वहीं ग्रामीण आर्थिकी को भी बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश में 70 नए मेडिकल कॉलेज खोलने के निर्णय से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here