रक्तदान शिविर में पुलिस, कालेज के छात्र और व्यापारियों ने लिया बढ़ चढ़ कर भाग…..

आयोजकों ने दिया संदेश ……. रक्त की कमी से किसी भी मरीज को न लड़ना पड़े मौत से

विशेषर नेगी

रामपुर। रक्तदान सेवा परिवार रामपुर की ओर से पुलवामा में आतंकी हमले में मारे गए सैनिको को श्रदांजलि स्वरूप आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में पुलिस, कालेज के छात्रों और स्थानीय लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

शिविर का शुभारम्भ तहसीलदार रामपुर के विपिन ठाकुर और डीएसपी रामपुर अभिमन्यु वर्मा ने किया । रक्तदान सेवा परिवार की टीम ने बताया की अकसर कई मौकों पर चिकित्सालयों में गरीबो को खून न मिलने से जान गंवानी पड़ती है, या फिर ऐसे भी मौके आते है जब रक्त की कमी से कई अनमोल जाने खतरे में पड़ती है। इस लिए शिविर लगा कर रक्त एकत्रित किया जा रहा है और लोगो को भी रक्तदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है, ताकि लोगो में रक्तदान के प्रति सजगता आये।

रक्तदान सेवा परिवार के अध्यक्ष आत्मा राम ने बताया पुलवामा आतंकी हमले में मारे गए सैनिकों को रक्तदान से सच्ची श्रदांजलि दी गई। उन्होंने बताया कई मौकों पर गरीब और साधनहीन मरीज चिकित्सालयों में बिना रक्त के संकट में पड़ जाते है। वे लोगो को जागरूक कर रक्तदान के लिए लोगो को भी प्रेरित कर रहे है।

 वहीं डीएसपी अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि समाज को हर समय रक्त की आवश्यकता रहती है। इस लिए रक्त को महादान समझते हुए रक्तदान करना चाहिए। ताकि किसी संकट में फंसे जरूरत मंद को नई जिंदगी मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here