विभिन्न विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

 

मंडी । मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंडी जिला के दो दिवसीय प्रवास पर आ रहे हैं, जिस दौरान वे विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। शुक्रवार को प्रातः मंडी के पड्डल मैदान में आयोजित रोजगार मेला का विधिवत शुभारंभ करेंगे। इसके पश्चात वे द्रंग विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय द्रंग स्थित नारला में शंकुल विश्वविद्यालय (क्लस्टर यूनिवर्सिटी) के भवन की आधारशिला रखेंगे।

साथ ही वे औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पधर के भवन तथा कमांद में ऊहल नदी पर निर्मित होने वाले 130 मीटर लंबे पुल की आधारशिला रखेंगे और भ्यूली से तुंग सड़क के तृतीय चरण व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निर्मित होने वाली अरनेहड़ से बुंगा सड़क के कार्य का भूमि पूजन करेंगे।

इसके अतिरिक्त वे अरनेहड़ बुंगा सड़क में सकरयार खड्ड पर निर्मित होने वाले लगभग 20 मीटर लंबे पुल का शिलान्यासए बड़ा गांव, कुफरी, धमच्याण व टिक्कर इत्यादि गांवों के लिए ब्रिक्स के अंतर्गत निर्मित होने वाली उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना का शिलान्यास, ब्यास नदी से पाली, सिलग, कुन्नू गांव के लिए निर्मित होने वाली उठाऊ सिचाई योजना तथा ग्राम पंचायत बथेरी के लिए उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना जुलग-संगलवाह के संवर्द्धन व उन्नयन कार्य की आधारशिला रखेंगे और ग्राम पंचायत कुफरी के धुंधा क्षेत्र के लिए ढंढवाल खड्ड से निर्मित उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना का लोकार्पण करेंगे।

इसके उपरांत वे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। सायंकाल को वे मंडी के परिधि गृह में जन समस्याओं का निराकरण करेंगे। मुख्यमंत्री 23 फरवरी शनिवार को प्रातः सराज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सरोआ सम्पर्क पर उठाऊ सिंचाई योजना सरोआ,लटोगली की आधारशिला रखेंगे और पंचायत घर सरोआ में कार्यकर्ता बैठक को संबोधित करेंगे।

दोपहर बाद वे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरोआ में आयोजित अखंड शिक्षा ज्योति, मेरे स्कूल से निकले मोती कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। वे गृहिणी सुविधा योजना के लाभार्थियों को निःशुल्क गैस कनेक्शन का वितरण भी करेंगे और सराज विधानसभा क्षेत्र के महिला मंडल सदस्यों से भी भेंट करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here