नगर के अध्यक्ष , उपाध्यक्ष सहित वार्डो के पार्षद ले रहे स्वच्छता अभियान में भाग….

दूसरों को नसीहत और खुद की फजीयत की कहावत सोलन नगर परिषद् पर लागू….

अभिजोत

सोलन। नगर परिषद सोलन द्धारा सोलन शहर के विभिन्न हिस्सो मे लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने व शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए स्वच्छता पखवाडा चलाया गया है। इस पखवाडे के अंतर्गत शहर के विभिन्न हिस्सो मे सफाई की जायेगी । यह जानकारी नगर परिषद के अध्यक्ष देवेंद्र ठाकुर ने दी ।

उन्होनें कहा कि लोग शहर मे रखे हरे कूडेदान मे सिर्फ गीला कचरा ही डाले व सूखा कचरा नीले कूडेदान मे डाले। ठाकुर ने सफाई कर्मचारियो को सुविधा के बारे में अपना पल्ला झाडते हुए कहा कि जिन कर्मचारियो के पास औजार होते है उन्हें गल्बज वगैरा नहीं दिया जाता । सोलन शहर को स्वच्छ व सुदंर बनाने के लिए इन दिनो नगरपरिषद सोलन द्धारा विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।

  इस अभियान मे नगरपरिषद के अध्यक्ष उपाध्यक्ष सहित वार्डो के पार्षद भी भाग ले रहे है। इस स्वच्छता अभियान को चलाने का मुख्य उद्ेश्य सोलन शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाना है साथ ही लोगो को स्वच्छता के बारे में जागरूक करना है।
गौरतलब है कि सोलन नगर परिषद ने पहली बार पहल की है कि अब शहर मे सूखा कूडा नीले कूडेदान मे होगा व गीला कूडा हरे कूडेदान मे होगा । नगरपरिषद शहर मे इस तरह के कूड़ेदान रख रही है। नगरपरिषद अध्यक्ष देवेन्द्र ठाकुर ने लोगो से गीला व सूखा कूडा घर में ही अलग- अलग रखने की अपील की है ताकि इस मुहिम को रंग दिया जा सके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here