महिलाओं की होगी अहम भूमिका

भाजपा के जुमलों का सीधा असर महिलाओं पर पड़ा

कमलेश

शिमला। आगामी लोकसभा चुनाव सीधा मोदी और देश की गृहणी का होने वाला है इसके लिए मोदी जी तैयार रहें । यह बात मंगलवार को चलौंठी में हुई जिला कांग्रेस कमेटी (महिला) शिमला शहरी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए तनु चौहान ने कही। उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया कि अब घर की जिम्मेवारियों के साथ-साथ देश को सही नेतृत्व चुनने में अह्म भूमिका निभाएँ। बैठक में शहरी कांग्रेस अध्यक्ष अरूण शर्मा विशेष तौर पर उपस्थित रहे।
तनु चौहान ने कहा कि महिलाओं को सर्वप्रथम अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होना होगा और अपने वोट का महत्व समझने की जरूरत है। जब तक महिलाए सक्रिय राजनीति में अपनी भागीदारी सुनिश्चित नहीं करती, देश का सही अर्थों में विकास नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि सरहद तो छोड़ों अब तो आतंकवादी घर में घुस कर हमारे सैनिको को मार रहे है और मोदी उन्हें लाल आँख देखने की जगह मुद्दों से आँख चुरा रहें है, ये बेहद शर्मनाक है ।
चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार के जुमलों का सबसे अधिक अशार यदि किसी वर्ग पर पड़ा है तो वह गृहणी है, महंगाई कम करने के नाम पर सत्ता में आए भाजपा के लोग चार वर्ष हिंदू, मुस्लिम, राम मंदिर, गाय की बातें करते रहे व मूर्तियाँ बनाने में लगे रहे और लोगों को बर्गलाते रहे। नोटबंदी का सीधा असर घर की जमा पूंजी पर पड़ा है, घर में जवान बच्चे बेरोजगार बैठे हैं और मोदी जी उन्हे पकोड़े के स्टाल लगाने की सलाह दे रहे है।
प्रियंका के सक्रिय राजनीति में आने से महिलाओं का बढ़ा मनोबल
तनु चौहान ने कहा कि प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने से महिलाओ का मनोबल बढ़ा है। भाजपा में उनके आने से मची अफरा-तफरी इस बात का सबूत है कि भाजपा के लोग नहीं चाहते महिलाएं सक्रिय राजनीति में आयें और किसी पार्टी में अह्म पद पर बैठ कर देश की महिलाओं का पक्ष रखें। जिस परिवार ने देश के लिए अपने प्राण तक न्योछावर कर दिये हों भाजपा के लोग उन पर परिवारवाद के आरोप लगाते हैं। भाजपा जनता को कभी यह भी बताए की भाजपा के किस नेता के घर से कोई व्यक्ति देश के लिए शहीद हुआ है। राहुल गांधी व प्रियंका गांधी ने अपनी दादी व अपने पिता को बचपन में ही खो दिया था। पूरे परिवार का ऋण हम कभी चुका नही सकते। उनके मनोबल को बढ़ाने की जगह ऊट पटाँग टिप्पणियाँ की जाती है जो भाजपा की छोटी सोच को दशार्ता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here