एयरपोर्ट के समीप अपशिष्ट पदार्थों को खुले में फेंकने से पक्षी व जीव जन्तु वहां मंडराते हैं जो विमानों की सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक

आदर्श हिमाचल ब्यूरो  
धर्मशाल: उपायुक्त संदीप कुमार ने पक्षियों और अन्य वन्य जीव जन्तुओं की विमान क्षेत्र में बढ़ती गतिविधियों से हवाई जहाजों को होने वाले खतरों के दृष्टिगत संबंधित अधिकरियों, पंचायतों व नगर परिषद के प्रतिनिधियों से गगल एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में कूड़ा-कचरा प्रबंधन की बेहतर व्यवस्था करने को कहा है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के समीप अपशिष्ट पदार्थों को खुले में फेंकने से पक्षी और जीव जन्तु वहां मंडराते हैं जो विमानों की सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक है।
      वे शुक्रवार को एयरपोर्ट पर्यावरण प्रबंधन समति एवं विमान क्षेत्र समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने गगल एयरपोर्ट के आसपास स्थापित मोबाइल टावरों को अन्य जगह स्थानांतरित करने एवं रन वे की ओर दीवार के साथ लगे पेड़ों की छंटाई की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।
      संदीप कुमार ने बैठक में एयरपोर्ट प्रबंधन के आग्रह पर एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को उपयुक्त प्रशिक्षण देने का मामला उच्च स्तर पर उठाने की बात कही।
       बैठक में गगल एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी प्रशांत गुप्ता ने एयरक्राफ्ट एंटी हाइजैक नीति एवं योजना पर प्रकाश डाला। प्रभारी एटीसी गौरव कुमार ने विमान क्षेत्र पर्यावरण प्रबंधन पर प्रेजेंटेशन दिया और उपस्थित सदस्यों को पक्षियों एवं अन्य वन्य जीव जन्तुओं की विमान क्षेत्र में बढ़ती गतिविधियों से हवाई जहाजों को होने वाले खतरों के बारे में अवगत करवाया।
बैठक में एएसपी दिनेश कुमार, संबंधित अधिकारी एवं गगल एयरपोर्ट के साथ लगती ग्राम पंचायतों के प्रधन एवं उप्रपधान एवं एयरपोर्ट प्राधिकारण के सदस्य  मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here