वन मंत्री ने कुल्लू कालेज के मेधावी विद्यार्थियों को बांटे पुरस्कार

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

कुल्लू। वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत की शक्ति का अहसास पूरी दुनिया कर रही है। भारतीय वायुसेना के वीरों ने नियंत्रण रेखा पार करके पाकिस्तान की शह पर संचालित किए जा रहे आतंकवादियों के अडडों को ध्वस्त करके अदम्य साहस का परिचय दिया है। बुधवार को राजकीय महाविद्यालय कुल्लू के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रत्येक भारतवासी को देश के सैन्य बलों पर गर्व है। भारतीय सेनाएं हर चुनौती से निपटने और दुश्मनों को नेस्तनाबूद करने में पूरी तरह सक्षम हैं।
गोविंद सिंह ने कहा कि इस समय देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में एक मजबूत नेतृत्व मिला है और यही कारण है कि साढे चार वर्षों के दौरान भारत हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ा है।
उन्होंने कहा कि भारत युवाओं का देश है और वर्तमान परिपेक्ष्य में औपचारिक शिक्षा के साथ-साथ युवाओ को बदलते परिवेश के अनुसार शिक्षित-प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है। युवाओं के चरित्र निर्माण और सर्वांगीण विकास पर जोर दिया जाना चाहिए।
कुल्लू कालेज की चर्चा करते हुए गोविंद सिंह ने कहा कि इस संस्थान को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कालेज में इंडोर स्टेडियम के लिए 62 लाख रुपये के अतिरिक्त बजट का प्रावधान खेल विभाग के माध्यम से किया जाएगा। चहारदिवारी के लिए भी धनराशि स्वीकृत की जाएगी। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी की कुछ बसों की टाइमिंग विद्यार्थियों की सुविधानुसार करने के लिए शीघ्र ही निगम के अधिकारी कालेज प्रबंधन तथा केंद्रीय छात्र संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वन मंत्री ने बताया कि कुल्लू-मनाली लेफ्ट बैंक सड़क को स्टेट रोड प्रोजेक्ट फेज-2 में शामिल किया गया है, जिससे इसकी कायाकल्प हो जाएगी। इस मौके पर वन मंत्री ने मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।
इससे पहले प्रधानाचार्य वंदना वैद्य ने कालेज की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की और विभिन्न उपलब्धियों की जानकारी दी। केंद्रीय छात्र संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार ने विद्यार्थियों की मांगें वन मंत्री के समक्ष रखीं। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
समारोह में जिला भाजपा अध्यक्ष भीमसेन शर्मा, राज्य योजना बोर्ड के सदस्य युवराज बौद्ध, विभिन्न महाविद्यालयों के प्रधानाचार्य, अन्य शिक्षाविद, पीटीए और पूर्व छात्र एसोसिएशन के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।
—-

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here