साहसिक पर्यटन में बीड बिलिंग, पहाड़ी पर्यटन में किन्नौर के सांगला और सर्वश्रेष्ठ सुरम्य सड़क श्रेणी में शिमला-जिस्पा वाया काजा स्ट्रेच को मिला अवार्ड 

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 

नई दिल्ली/ शिमला। हिमाचल प्रदेश ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि यह राज्य पर्यटकों के लिए सबसे पसंदीदा गंतव्य स्थल है, जब राज्य ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के दूरदर्शी नेतृत्व में इंडिया टूडे पर्यटन अवार्ड समारोह में सबसे अधिक अवार्ड प्राप्त किए। राज्य ने सर्वश्रेष्ठ ‘साहसिक गंतव्य’, ‘सर्वश्रेष्ठ पहाड़ी गंतव्य’ एवं ‘सर्वश्रेष्ठ सुरम्य सड़क’ में तीन द्वितीय अवार्ड इंडिया टूडे पर्यटन सर्वेक्षण व पुरस्कार-2019 के दौरान नई दिल्ली में आज आयोजित समारोह में प्राप्त किए। केन्द्रीय पर्यटन राज्य मंत्री के.जे. एलफोन्स ने राज्य को यह अवार्ड प्रदान किए, जिन्हें उप आवासीय आयुक्त विवेक महाजन ने प्राप्त किया।

सर्वश्रेष्ठ साहसिक गंतव्य श्रेणी में हैं ग्लाईडिंग बीड़ बिलिंग को सर्वश्रेष्ठ द्वितीय अवार्ड, सर्वश्रेष्ठ पहाड़ी गंतव्य की श्रेणी में किन्नौर ज़िला के सांगला को द्वितीय पुरस्कार तथा सर्वश्रेष्ठ सुरम्य सड़क श्रेणी में शिमला-जिस्पा वाया काजा स्ट्रेच को द्वितीय अवार्ड के लिए चुना गया।

विभिन्न राज्यों को नौ श्रेणियों में यह अवार्ड दिए गए, जिसमें से हिमाचल प्रदेश ने तीन श्रेणियों में ये अवार्ड जीते।

ग्रुप एडिटोरियल डारेक्टर पब्लिशिंग राज चैनगप्पा ने स्वागत भाषण दिया।

के.जे. एलफोन्स ने पर्यटन-भारत का अगला वर्धन इंजन विषय पर मुख्य वक्तव्य दिया।

जल संसाधन केन्द्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने विरासत धरोहर बचाव विषय पर स्वागत भाषण दिया।

उत्तर प्रदेश, राजस्थान एवं उड़ीसा के पर्यटन मंत्रियों एवं विभिन्न राज्यों के पर्यटन विभागों के अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here