रजनी पाटिल विशेष रूप से होगी उपस्थित….आवेदनों की होगी छंटनी

कमलेश
शिमला। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नवगठित समन्वय समिति और प्रदेश चुनाव समिति की बैठक आगामी 4 फरवरी को शिमला में होनी निश्चित हुई है, जिसमें रजनी पाटिल, अख्रिल भारतीय कांग्रेस कमेटी प्रभारी हिमाचल प्रदेश जो प्रदेश समन्वय समिति के अध्यक्ष भी हैं, विशेष रूप से उपस्थित रहेगी। यह जानकारी रविवार को यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव संगठन व प्रशासन रजनीश किमटा ने दी।
उल्लेखनीय है कि अप्रैल-मई में होने जा रहे लोकसभा चुनाव 2019 जिसके लिये हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ईच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमत्रित किए है। पार्टी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने चार संसदीय चुनाव क्षेत्रों से कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लडने वाले ईच्छुक कांग्रेसजनों से आवेदन 31 जनवरी सांय 3 बजे तक भेजने को कहा है।
महासचिव किमटा ने बताया कि प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में लोक सभा चुनाव 2019 के लिए प्राप्त सभी आवेदनों की छंटनी की जायेगी और अंतिम फैसले के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस को भेजेगी।
कांग्रेस के लिए चुनाव बड़ी राजनीतिक चुनौती
कांग्रेस के लिए यह लोकसभा चुनाव बड़ी राजनीतिक चुनौती से कम नहीं है और बीजेपी प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर आज काबिज है। प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार है। दूसरी ओर प्रदेश के इन दिग्गजों के लिए आने वाली लड़ाई इतनी आसान भी नहीं है। कारण, बीजेपी पिछले एक साल से लगातार हिमाचल में अटैकिंग मोड में चल रही है और कई तरह के कार्यक्रम प्रदेश में बीजेपी की तरफ से आयोजित किए जा चुके हैं। वहीं, अगर कांग्रेस की बात करें तो पार्टी अभी इस मामले में पीछे चल रही है। अब देखना यह है कि आने वाले चुनावों में प्रदेश में कांग्रेस के यह टॉप के रणनीतिकार किस तरह से चुनाव में जाते हैं और बीजेपी को पटखनी देने के लिए कौन सी रणनीति पर काम करते हैं।

इन नेताओं पर होगी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां

दूसरी ओर कांग्रेस हाईकमान ने प्रभारी रजनी पाटिल, प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर, पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जीएस बाली पर सबसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां डाली गई हैं। इन चारों नेताओं को पार्टी हाईकमान ने चुनावों के दौरान अग्रणी श्रेणी में रखा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा बनाई गई सभी कमेटियों में इन सभी की भूमिका अह्म मानी जा रही है। उन्होंने बताया कि बैठक में अन्य दिग्गजों के साथ इन नेताओं की महत्वपूर्ण भूमिका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here