जिला प्रशासन काट रहा गैर कानूनी ढंग से पार्किंग स्थल पर चालान – मनोज वर्मा

अभिजोत

सोलन मिनी सचिवालय सोलन में सार्वजनिक पार्किंग स्थल में वाहनों के हो रहे चालानों को लेकर अधिवक्ताओ ने कड़ी आपत्ति दर्ज की है। अधिवक्ताओं का कहना है कि मिनी सचिवालय के परिसर में बनी पार्किंग उन सब के लिए बनाई गई थी जो सचिवालय में कार्य करवाने के लिए आते है , लेकिन जिला प्रशासन ने तुगलकी फरमान जारी कर बिना किसी नोटिफिकेशन के सार्वजनिक पार्किग को नो पार्किंग ज़ोन घोषित कर यहाँ चालान करवाने आरम्भ कर दिए ।   उन्होंने कहा कि यहाँ आम जनता आती है यहाँ कोर्ट चलता है अधिवक्ताओं को यहाँ आना पड़ता है उनके चालान भी यहाँ किए गए जो बिलकुल गलत है और इस कार्रवाई पर वह न्यायालय में जाएंगे और कार्रवाई की मांग करेंगे।

रोष प्रकट करते हुए बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज वर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन गैर कानूनी ढंग से सार्वजनिक पार्किंग स्थल पर चालान काट रहा है । यह शिकायत अधिवक्ताओं ने उन्हें दी , जिस पर उनके सभी सदस्य मिनी सचिवालय में पहुंचे और उपायुक्त सोलन से मिले जिस पर उन्होंने उन्हें दस गाड़ियाँ खड़ी करने का पार्किंग स्थल दिया है ।

मनोज ने कहा कि उनके कुछ अधिवक्ताओं के चालान भी मौके पर काटे गए है जो क़ानून का सरे आम उलंघन है क्योंकि जिला प्रशासन बिना किसी नोटिफिकेशन के निजी पार्किंग स्थल को नो पार्किंग ज़ोन घोषित नहीं कर सकती है ।
वही उपायुकत सोलन विनोद कुमार ने कहा की मिनी सचिवालय की पार्किंग की समस्या को जल्द दूर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मिनी सचिवालय में आने वाले किसी भी व्यक्ति को परेशानी न हों इसके लिए प्रशासन द्वारा उचित कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here