250 से अधिक खिलाडिय़ों को हॉकी स्टिक व बाल प्रदान

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

हमीरपुर । हॉकी हिमाचल के तत्वावधान में बुद्धबार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला;बालद्धहमीरपुर के खेल मैदान में अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें हॉकी इंडिया के पूर्व कप्तान एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय हॉकी को नई बुलंदियों तक ले जाने वाले सरदारा सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर उनके भाई तथा ओलंपियन दीदार सिंह भी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम में मुख्यातिथि सरदारा सिंह द्वारा जिला ऊनाए हमीरपुर, बिलासपुर तथा कांगड़ा के 250 से भी अधिक हॉकी के खिलाड़ी लडके तथा लड़कियों को हॉकी स्टिक तथा बाल प्रदान की गई। उन्होंने खिलाडिय़ों का आहवान किया कि वह जीवन में आगे बढऩे के लिए लक्ष्य निर्धारित करें तथा उसी के अनुरूप उसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें। उन्होंने कहा कि बच्चे जीवन में अनुशासन को अपनाएंए कड़ी मेहनत करें तथा अपने कोचए टीम साथी व खेल के प्रति सम्मान की भावना रखते हुए अपना अधिक से अधिक समय खेल मैदान में व्यतीत करना सुनिश्चित करें।

इस कार्यक्रम में उन्हें आमत्रित करने के लिए उन्होंने हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं हॉकी हिमाचल के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि युवाओं को खेलों से जोडऩे के लिए अनुराग ठाकुर ने जो पहल की है वह सराहनीय है तथा इससे प्रत्येक खिलाड़ी को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि वह दोबारा हमीरपुर आएंगे तथा खिलाडिय़ों के साथ अधिक से अधिक समय बिताकर उन्हें मार्डन हॉकी के महत्वपूर्ण टिप्स प्रदान करेंगे।
इससे पहले सरदारा सिंह का हमीरपुर पहुंचने पर हॉकी हिमाचल के महासचिव रोमेश पठानिया ने स्वागत किया तथा उन्हें शॉल व गले की चेन भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम सांसद अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया ताकि होनहार खिलाड़ी महान खिलाडिय़ों से खेल की बारीकियों को हासिल कर व प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढ़ सकें। जिला भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष अभयवीर लवली तथा उनकी टीम के सदस्यों ने भी सरदारा सिंह को बाबा बालकनाथ जी की फोटो तथा दीदार सिंह को पटका भेंट कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर हिमाचल हॉकी संध के कोषाध्यक्ष राजा सिंह, संयुकत सचिव तेज प्रकाश चोपड़ा, जिला हमीरपुर हॉकी संघ की महासचिव सुषमा पठानिया, सुजानपुर भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष जगन कटोच, विवेक कुमार, जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी सुदेश धीमान के अतिरिक्त विभिन्न जिलों से आए हॉकी कोच तथा अन्य गणमानय लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here