गूगल कर रहा प्रेस क्लब शिमला में मीडिया वर्कशाप

फेक न्यूज को परखने के सिखाए जाएंगे गुर

0
52
गूगल की 11 अक्तूबर को प्रेस क्लब शिमला में मीडिया वर्कशाप
गूगल की 11 अक्तूबर को प्रेस क्लब शिमला में मीडिया वर्कशाप

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

शिमला। फेक न्यूज को जांचने व परखने के तरीकों को सिखाने के लिए गूगल न्यूज इनिशिएटिव व प्रेस क्लब शिमला के संयुक्त तत्वाधान में आगामी 11 अक्तूबर को एक मीडिया वर्कशाप आयोजित की जाएगी। वर्कशाॅप का आयोजन प्रेस क्लब शिमला के सम्मेलन हाॅल में किया जाएगा। वर्कशॉप सुबह 10:30 बजे शुरू होगी। इसमें सभी मीडिया कर्मी भाग ले सकते हैं। वर्कशाप पूरी तरह निःशुल्क है।

यह भी पढ़ें: कुल्लू दशहरा शुरू: भगवान रघुनाथ की भव्य रथयात्रा के बीच सैंकड़ों देवी-देवताओं के मिलन का गवाह बने हजारों लोग

गूगल के प्रमाणित ट्रेनर दीपक खजूरिया इस वर्कशाॅप में मीडिया कर्मियों को प्रशिक्षण देंगे। वर्कशाप में गूगल इंडिया द्वारा कई प्रकार के साफ्टवेयर टूल्स भी मीडिया कर्मियों को उपलब्ध कराने के साथ इनका प्रयोग करना भी सिखाया जायेगा। मीडिया कर्मियों को व्हाट्सएप और फेसबुक का प्रयोग समझदारी से करने और फेक न्यूज को साझा करने से बचने के तरीके बताये जाएंगे। वर्कशाॅप में फोटो एवं वीडियो के सत्यापन की बारीकियों के बारे में भी अवगत करवाया जाएगा।
प्रेस क्लब शिमला के प्रधान अनिल भारद्वाज (हैडली) ने इलैक्ट्रानिक व प्रिंट मीडिया के साथ-साथ वैब मीडिया के पत्रकारों, फोटो व वीडियो जर्नलिस्ट से इस वर्कशाॅप में शामिल होने का आग्रह किया है।

loading...