थाटी बीड़ करथा फागली मेले में हुई थी मारपीट…. कोर्ट में पेश

आदर्श हिमाचल ब्यूरो
कुल्लू। बंजार के थाटीबीड़ करथा फागली उत्सव में एससी युवक के साथ जातीय भेदभव व मारपीट मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित लाल चंद की शिकायत के 12 दिन के बाद पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया बंजार के थाटीबीड़ में शिकायतकर्ता लाल चंद के साथ जातीय भेदभाव और मारपीट मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें पुलिस ने 32 वर्षीय नारायण सिंह उर्फ नरेंद्र, 59 वर्षीय लाल चंद, 27 वर्षीय मेहर सिंह और ललित शामिल हैं। सभी आरोपियों को पुलिस आज कोर्ट में पेश करेगी।
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार ललित अनुसूचित जाति का है, जिससे उसके खिलाफ एट्रोसीटी एक्ट के तहत मामला दर्ज नहीं होता और उसे मारपीट की धाराओं में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने सबको सोशल मीडिया में वायरल वीडियो के साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया है और इन सभी लोगों को पीड़ित लाल चंद ने पहचान लिया है। लाल चंद के मुताबिक कुछ लोगों ने उसको बचाने के लिए भीड़ में कोशिश की थी जिससे शिकायत में उनका नाम भी था, लेकिन छानबीन में पुलिस ने 70 से अधिक लोगों से पूछताछ की है और दर्जनों लोगों के बयान कलमबद्ध किए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मारपीट के लिए उपयोग में लाए डंडों को बरामद कर लिया है और सभी आरोपियों से अब कुछ भी बरामद करने के लिए नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि मामले में गिरफ्तार 4 आरोपियों को कोर्ट पेश किया जाएगा।

यह था मामला

गौरतलब है कि थाटी बीड़ करथा फागली मेले के दौरान सैंज घाटी के शलवाड़ के युवक को देव आशीर्वाद नरगिस के फूल गिरने पर देव परंपरा के नाम पर भीड़ ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था और उसके दोस्तों को भी इस दौरान पीटा गया था। युवक लाल चंद ने इसकी शिकायत एसपी कुल्लू को दी थी। पुलिस ने 18 जनवरी को एससी, एसटी एक्ट और मारपीट की धारा के तहत मामला दर्ज किया था। उसके बाद पुलिस छानबीन कर रही थी और आखिर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here