संकरी जगहों पर भी अग्निशमन की गाड़ियां पहुंचाने के किये जा रहे उपाय

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

सोलन। सालो से खराब पडे फायर हाईड्रेंट बदलने का कार्य नगरपरिषद ने शुरू कर दिया है। इन खराब पडे हाईड्रेंट की वजह से शहर मे आग लगने की स्थिती मे निपटने मे मुशकिल का सामना करना पड सकता था। इस कमी को देखते हुए सोलन व्यापार मंडल ने इस मांग को उपायुक्त सोलन के समक्ष प्रमुखता से ऱखा था।

   गर्मियो के मौसम को देखते हुए अग्निशमन विभाग द्वारा आगजनी से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए तैयारियां जोरो पर की जा रही है। विभाग द्वारा जगह जगह लगे पानी के हाईडे्रंट व पाईपो की मुरम्मत की जा रही है व संकरी जगहो पर अग्निशमन की गाडियां पहुचाने के लिए समुचित उपाय किये जा रहे है।

उल्लेखनीय है कि सोलन बाजार की संकरी गलियो मे कई बार अग्निशमन के वाहन फसने के कारण आग पर काबू पाने मे परेशानियां होती रही है। इसलिए इस बार विभाग ने ऐसी समस्याओ से निजात पाने के लिए पुरजोर प्रयास किये जा रहे है। शहर मे दुकानदारो को सामान न लगाने की हिदायते दी जा रही है व लोगो से अग्निशमन विभाग के साथ सहयोग करने की अपील की गई है।

इस बारे अग्निशमन विभाग के अधिकारी आर आर भागटा ने बताया कि सोलन मे कुल 26 फायर हाईड्रेंट है, जिनमे से 7 खराब है। उन्होने इस बारे में नगरपरिषद को अवगत करवाया व अब नगरपरिषद ने इनकी मुरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है। जिससे कि गर्मियों में आगजनी की घटना मे विभाग को परेशानियो का सामना न करना पडे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here