किसके कहने पर चौपाल में हुई ईवीएम से छेड़छाड़- रजनीश किमटा

एसडीएम चौपाल को हिरासत में लेकर हो पूछताछ

 

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

शिमला। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने चुनावों से पहले ही ईवीएम हैकिंग की आशंका जता दी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव रजनीश किमटा ने कहा कि पूरे देश के सबसे बड़े लोकतंत्र के पूर्व में सत्ता पक्ष द्वारा ईवीएम छेड़छाड़ की घटनाएं सामने आने से ईवीएम हैकिंग की आशंका भी बढ़ गई है। आज शिमला में एक पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस महासचिव ने कहा कि जहां जहा भी भाजपा शासित सरकारें हैं, वहां वहां ईवीएम से छेड़छाड़ की घटनाएं सामने आई है, जिनमें हिमाचल में भी अब ऐसी ही घटना सामने आई है।

किमटा ने कहा की चुनाव आयोग का एसडीएम चौपाल मुकेश को हटाना स्वागत योग्य कदम है, लेकिन ये नाकाफी है। एसडीएम चौपाल को हिरासत में लेकर उनसे कड़ाई से पूछताछ करनी चाहिए कि उन्होंने जिस कमरे में ईवीएम रखी है उस कमरे में सील किस दबाव में और किसके कहने पर तोड़ी है।

उन्होंने चुनाव आयोग से एसडीएम चौपाल के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर उन्हें कस्टडी में लेने की मांग भी की है। इस संबंध में उन्होंने चुनाव आयोग को एक शिकायत पत्र भी प्रेषित किया है।

उन्होंने कहा कि हालांकि उन्हें चुनाव आयोग पर पूरा भरोसा है कि वे निष्पक्ष चुनाव करवाएंगे लेकिन फिर भी भाजपा पूरी तरह से चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश करेगी।

उन्होंने ‌विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल के खिलाफ भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कार्यवाही की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here