खाद्य पदार्थों की उपलब्धता और वितरण को लेकर समीक्षा बैठक में बोले हंसराज

जावेद खान 

चुराह। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने शनिवार को यहां खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अधिकारियों के साथ विशेष तौर से चुराह के क्षेत्र में खाद्य पदार्थों की उपलब्धता और वितरण को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग ये सुनिश्चित बनाए कि डिपो होल्डर गोदाम से राशन उठाने के बाद समय पर उसे राशन के डिपो तक पहुंचाए।

उन्होंने यह भी कहा कि विभाग यह भी तय करे कि डिपो होल्डर द्वारा उपभोक्ताओं को राशन का सही वितरण समय पर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हालांकि पूरे जिले में राशन की कोई दिक्कत नहीं है। जनजातीय क्षेत्रों में पहले से ही मार्च माह तक का कोटा चला गया है। जबकि अन्य क्षेत्रों में भी जहां खाद्य निगम के भंडारों में पर्याप्त स्टॉक मौजूद है, वहीं उचित मूल्य की दुकानों तक भी राशन की उपलब्धता की गई है। उन्होंने कहा कि यदि फिर भी कहीं कोई समस्या आती है तो राज्य सरकार हर संभव मदद के लिए हर समय तैयार है।
उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जब भी जिले को आवश्यकता पड़ी है तो उन्होंने तुरंत हेलीकॉप्टरों की सुविधाएं जिले को मुहैया करवाई हैं। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को यह भी कहा कि यदि कोई डिपो होल्डर नियमानुसार राशन की आपूर्ति और वितरण सुनिश्चित नहीं करता है और उसके खिलाफ शिकायत सही पाई जाती है तो उसे किसी भी हाल में ना बक्शा जाए और विभाग नियमानुसार तुरंत कार्यवाही को अंजाम दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here