नर्सिंग होम चलाता है डाॅक्टर अमरीश

अभिजोत

सोलन ।   जानेमाने स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अमरीश कपूर पर न्यायधीश कोर्ट न0 1 प्रथम श्रेणी के आदेश पर लापरवही का मामला दर्ज हुआ है। जानकारी के अनुसार डॉक्टर अमरीश मोहन पार्क के समीप कपूर नर्सिंग होम चलाते है। पुलिस ने मामला शिकायत कर्ता रिंकू राम, पुत्र प्रेमचन्द ग्राम खेर ,सरकाघाट एमंडी द्वारा कोर्ट में दिए बयान पर दर्ज किया है।

रिंकू ने कोर्ट में बयान दिया कि 14.10.2017 को वह अपनी पत्नी मीना(31 वर्ष)  को ईलाज के लिए कपूर नर्सिंग होम सोलन लाया था, जिसे ईलाज के लिए दाखिल किया गया तथा 15.10.2017 को डॉक्टर कपूर ने मीना का ओबरी अण्डाशय का ऑपरेशन किया, लेकिन उसकी तबीयत ज्यादा खराब होने लगी।

उसे इलाज के लिए डॉक्टर कपूर के पास ले जाया गया जहां से उसे डाॅ कपूर पंचुकला डॉक्टर धवन के पास ले गये परन्तु उन्होंने ईलाज करने से इन्कार कर दिया । उन्होने मीना को पीजीआई चंडीगढ़ ले ले जाने को कहा जंहा पर उसका ऑपरेशन 17.10.2017 को किया गया । ऑपरेशन के बाद मीना को आईसीयू में रखा गया जिसकी उसी दिन रात 12 बजे मौत हो गई । उसने बताया की यह मौत डॉक्टर कपूर के गलत ऑपरेशन करने से हुई है।
गौरतलब है की वर्ष 2017 से रिंकू पुलिस में मामला दर्ज करवाने के लिए दर दर की ठोकरे खाने को मजबूर हुआ, लेकिन डॉ अमरीश कपूर की ऊँची पेंठ व् रसूख चलते मामला दर्ज नहीं हुआ था। न्यायालय के आदेशों के बाद पुलिस को डॉ कपूर के खिलाफ मामला दर्ज करना पड़ा। एएसपी शिव कुमार ने घटना की पुष्टि की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here