Friday, October 30, 2020
aadarshhimachal@gmail.com

कोरोना अपडेट: मंडी में दो लोगों सहित पांच संक्रमितों की मौत, 149 नए मामले आए सामने

रोहड़ू में ग्रामीण बैंक की अध्यक्ष, बीडीओ सहित 17 लोग पाजिटिव, 13535 हुई कुल संक्रमितों की संख्या

सांकेतिक फोटोसांकेतिक फोटो
Share This News

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

शिमला। प्रदेश में शुक्रवार शाम पांच बजे तक पिछली रात से अब तक पांच लोग कोरोना संक्रमण के कारण अपनी जान गवां चुके हैं। इनमें  मंडी जिले के लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है जिसमें एक व्यक्ति हमीरपुर जिले के सुजानपुर का रहने वाला है और दूसरा मंडी जिला मुख्यालय के भगवाहन मोहल्ले का है।

हमीरपुर निवासी मरीज को देर रात परिजनों के आग्रह पर चंडीगढ़ निजी अस्पताल के लिए रेफर किया गया था लेकिन चंडीगढ़ पहुंचने से पहले ही उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ जीवानंद चौहान ने दो मौतों की पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों का नेरचौक में ही सरकार की ओर से जारी एसओपी के मुताबिक अंतिम संस्कार प्रशासन की निगरानी में किया जाएगा। चंबा में 35 वर्षीय कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ दिया।

सिरमौर के पांवटा साहिब में 48 वर्षीय महिला की मौत हुई है। महिला चार दिन से अस्वस्थ थी। उसे बीपी व शूगर की दिक्कत थी। शुक्रवार सुबह महिला को सांस लेने में दिक्कत आने पर अस्पताल पहुंचाया। महिला की मौत के बाद कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में बिलासपुर के व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई है। सोलन जिले में दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। कंडाघाट निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति और नालागढ़ के 62 वर्षीय बुजुर्ग की एमएमयू अस्पताल में मौत हो गई। अब तक हुई मौतों में कांगड़ा में सर्वाधिक 37, शिमला व सोलन में 25-25, मंडी में 20, सिरमौर व ऊना में दस-दस, चंबा में नौ, हमीरपुर में सात, कुल्लू में पांच और किन्नौर व बिलासपुर में एक-एक मौत दर्ज की जा चुकी है। अभी तक केवल प्रदेश के जिला लाहौल-स्पिति मं मौत को को  मामला सामने नहीं आया है।

प्रदेश में शुक्रवार शाम तक 149  कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं।  इनमें मंडी में 32, कांगड़ा 24, सिरमौर 34, शिमला में 32, चंबा में 7, किन्नौर में 9,  ऊना में 7 , किन्नौर में 9, हमीरपुर में 1 मामले आए हैं। रामपुर में 9, ठियोग में 4, ग्रामीण बैंक की अध्यक्ष, बीडीओ, चार भाजपा नेताओं सहित में 17 मामले आए हैं।

loading...