Thursday, August 13, 2020
aadarshhimachal@gmail.com

कोरोना अपडेट: शिमला में पुलिस कर्मचारी की बेटी, और जीपीओ की कर्मचारी,  बिलासपुर में एम्स के 11 मजदूर  संक्रमित

दस जिलों से 75 नए मामले, 2634 कुल तो 1103 पहुंचा एक्टिव मरीजों का आंकड़ा

प्रदेश में कोरोना की आज की स्थितिप्रदेश में कोरोना की आज की स्थिति
Share This News

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

शिमला/सोलन/सिरमौर/हमीरपुर/बिलासपुर/कांगड़ा/चम्बा/कुल्लू/मंडी/ऊना। प्रदेश में शनिवार को दस जिलों से कोरोना संक्रमण के 75 नए मामले सामने आए हैं। इनमे सिरमौर में 15, बिलासपुर में 11, ऊना में 10, सोलन में 9, कांगड़ा में आठ, मंडी में 7, चंबा में 4, शिमला में 8, कुल्लू में 2 और हमीरपुर में 1 मामला आया है। आज छह जिलों से 43 मरीज ठीक भी हुए हैं। इनमे सर्वाधिक 32 मरीज सोलन जिला से हैं। इसके बाद पांच शिमला , मंडी से तीन और कुल्लू, बिलासपुर और कांगड़ा जिला से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या एक-एक है।

सिरमौर में 15 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। वार्ड नंबर 3 पांवटा साहिब से एक, 5 मामले पुरविया मोहल्ला नाहन,  5 शिलाई, 2 नाहन, एक आंबवाला और एक दिगाली का है।

बिलासपुर में एम्स कोठीपुरा के निर्माण कार्य में लगे 11 मजदूर कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। ऊना में 10 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं।

शिमला में आठ कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। भराड़ी में पुलिस कर्मचारी की बेटी संक्रमित पाई गई है। आईजीएमसी की फ्लू ओपीडी में 45 वर्षीय महिला पॉजिटिव निकली है। उक्त महिला जनरल पोस्ट ऑफिस शिमला की कर्मचारी है। एक मामला कसुम्पटी से आया है। रामपुर में पांच मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने किया सपूत शहीद रोहिन कुमार की शहादत पर शोक व्यक्त

मंडी जिले में सात कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। गोहर पुलिस थाना के पांच कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। ये कर्मचारी संक्रमित कुक के प्राइमरी कांटेक्ट हैं। चंबा जिले में 4 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। श्रीनगर से लौटा सेना का जवान संक्रमित पाया गया है। होली में कंपनी के तीन कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। कर्मचारियों की ट्रेवल हिस्ट्री उड़ीसा, बिहार और पश्चिम बंगाल की है।

सोलन में नौ संक्रमित मामलों में एक पंचायत के 79 वर्षीय पूर्व प्रधान की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्थानीय प्रशासन ने परिवार के सभी सदस्यों को होम क्वारंटीन कर दिया है। वहीं प्रशासन बुजुर्ग की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रहा है।

हमीरपुर जिले के सुजानपुर के वार्ड नंबर तीन में कोरोना संक्रमित आईटीबीपी के जवान के संपर्क में आया उसका छोटा भाई भी कोरोना की चपेट में आ गया है।

शनिवार को 25 वर्षीय छोटे भाई की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। कोरोना संक्रमित युवक भी पैरामिलिट्री में भर्ती हो चुका है और कॉल लेटर के इंतजार में है। कोरोना संक्रमित का 25 वर्षीय बड़ा भाई आईटीबीपी में सेवारत है और 21 जुलाई को उत्तराखंड से लौटा था। कुल्लू जिले के आनी में दो भाई कोरोना पॉजिटिव आए हैं। दोनों संक्रमित लूहरी के रहने वाले हैं। 25 जुलाई को अमेठी से अपने घर लौटे थे।

आज आये नए मामलों के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 2634 पर पहुंच गए हैं जबकि इस वक़्त एक्टिव मामले 1103 हो गए हैं। 1502 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

loading...