कोरोना अपडेट: प्रदेश में तीन मौतों सहित 275 नए मामले, कुल संक्रमित हुए 18797

सांकेति्क फोटो
सांकेति्क फोटो

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

Ads

शिमला। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है। शनिवार को प्रदेश में तीन मौतो के साथ 275 नए मामले रिकार्ड किए गए हैं। आज पुलिस विभाग के एडीजीपी ला एंड आर्डर डीआइजी के साथ-साथ इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज (आइजीएमसी) के ईएनटी विभाग के एक विशेषज्ञ डाक्टर भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। आइजीएमसी के प्रधानाचार्य डा. रजनीश पठानिया ने मामलों की पुष्टि की है। वहीं आज  मंडी में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इनमें दो कुल्लू और एक मंडी शहर का है।  वहीं कांगड़ा जिले में फतेहपुर उपमंडल के बहमौली गांव के 80 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने भी दम तोड़ दिया। बुजुर्ग की 15 अक्तूबर को सीएच नूरपुर में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी और उसे होम आइसोलेट किया गया था। सीएमओ कांगड़ा ने मौत की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें: https://www.aadarshhimachal.com/bjp-appointed-district-in-charge-of-shimla-parliamentary-constituency-under-e-expansionary-scheme/

सिरमौर जिले में 16, कुल्लू 20, कांगड़ा 24, मंडी 84, शिमला 49, हमीरपुर 4, चंबा 5, सोलन 29, किन्नौर में एक, ऊना में 13, लाहौल-स्पिति में 16 और बिलासपुर में 14 नए मामले आए हैं। सिरमौर जिले में जेल कर्मियों, कैदियों समेत 16 नए पॉजिटिव मरीज आए हैं। नए मामले धौलाकुंआ, शमशेरपुर, कोलर, नया बाजार, जाबल का बाग और यशवंत विहार नाहन के अलावा अन्य भागों से आए हैं। एमसी जेल नाहन से 6 मामले आए हैं।

शिमला जिले में संजौली, खलीनी, कसुम्पटी, यूएस क्लब, कनलोग, न्यू शिमला, मैहली, विकासनगर, टूटीकंडी, नवबहार, मिडल बाजार, टूटु, बालूगंज, दुर्गापुर, नजदीक पुराना बस स्टेंड, आईजीएमसी, आरट्रैक, सेना अस्पताल, मशोबरा, जुब्बल-कोटखाई, रामपुर, रोहड़ू के अलावा चंबा और मंडी से नए मामले आए हैं। हमीरपुर के जिला लोक संपर्क अधिकारी और क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

वहीं आज 234 लोग ठीक भी हुए हैं। इसी के साथ अब प्रदेश में कुल संक्रमितों का संख्या 18797 पर पंहुच चुकी है जबकि 15823 लोगों के ठीक होने के बाद अब प्रदेश में सक्रिय मामले 2680 रह गए हैं। अब तक प्रदेश  में 260 लोग कोरोना संक्रमण के कारण जान गवां चुके हैं।