भ्रष्टाचार की लिस्ट लंबी…कांग्रेस का इतिहास भ्रष्टाचार से भरा पड़ा 

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 
कांग्रेस आज़ादी के समय से ही भ्रष्टाचार में लिप्त रही है। आज़ादी के बाद आज तक जब भी जहां भी कांग्रेस को मौका मिला है कांग्रेस ने जमकर भ्रष्टाचार किया है यह शब्द भारतीय जनता पार्टी नेता शिक्षा कानून एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्धाज  व सामाजिक न्याय एवं सहकारिता मंत्री राजीव सैजल ने शिमला से जारी प्रैस ब्यान में कहे। उन्होंने कहा कि आज़ाद भारत की पहली सरकार के जीप घोटाले से लेकर वर्तमान में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ तक कांग्रेस का इतिहास भ्रष्टाचार से भरा पड़ा है भ्रष्टाचार की फेहरिस्त इतनी लम्बी है कि देश का ईमानदार आदमी आज सिर उठाने के लायक नहीं रहा। बोर्फोस घोटला, कोयला घोटाला, 2जी घोटाला, कॉमनवेलथ घोटाला, अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला और तो और रॉवर्ड वाड्रा द्वारा कांग्रेस सरकार के संरक्षण में भूमि घोटाला कांग्रेस के अपने विकास और देश को बर्बाद व बदनाम करने की गाथा बताता है। राहुल गांधी आज जो बहुत चीख-चीख कर भाषण देते हैं उन्हें चाहिए कि अपनी इस परम्परा को भी याद दिलाया करें।
भाजपा नेताओं ने कहा कि उन्हें याद नहीं रहता कि वह क्या बोल रहे हैं। राहुल गांधी को स्मरण रहना चाहिए कि माँ-बेटा और जीजा सब बेल पर है और आज सत्ता के बिना ऐसे छटपटा रहे हैं जैसे बिन पानी मच्छली।  और यही कारण है कि अपने आपको देश को   सबसे पुरानी पार्टी बोलने वाली कांग्रेस को 2014 के लोकसभा चुनावों में देश की जनता ने 44 सीटों पर समेट दिया है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने हमेशा अपने तुच्छ स्वार्थां के लिए देश को आतंकवाद व अलगाववाद के गर्त में धकेल दिया। जम्मू कश्मीर में धारा 370 से लेकर नकसलवाद व माओवाद सब कांग्रेस की देन है तथा आज भी कांग्रेस इस तुष्टीकरण की राजनीति से बाज़ नहीं आ रही। धारा 370 को बनाये रखने का वादा करना और नेशनल कान्फ्रेस का जम्मू कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री के ब्यान पर चुप्पी साधना कांग्रेस  के लिए शर्मनाक है।
भाजपा नेताओं ने कहा कि केन्द्र में जब-जब भाजपा की सरकारें रही हैं तब-तब देश विश्व पटल पर एक आर्थिक व सामजिक शक्ति के रूप में उभरा है अटल जी की सरकार के समय विश्व मानचित्र पर परमाणू शक्ति सम्पन्न राष्ट्र तथा कारगिल में पाकिस्तानी सेना व घुसपैठियों को खदेड़ कर युद्ध में विजय हासिल की व वर्तमान मोदी सरकार ने उग्रवाद पर अपनी नीति को स्पष्ट करते हुए पाकिस्तान के अन्दर घुस कर सर्जीकल स्ट्राईक व एयर स्ट्राईक कर उग्रवाद की कमर तोड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here