“करो संभव स्कूल प्रोग्राम” के अंर्तगत 20 स्कूलों के बच्चों को किया गया था लक्षित

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

 

नगरोटा (धर्मशाला)। नगरोटा बगवां स्थित ग्रीन फील्ड स्कूल में ई वेस्ट(कबाड़) की रिसाईकलिंग के प्रति जागरुकता फैलाने और विशेषकर बच्चों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें करो संभव स्कूल प्रोग्राम के तहत 20 स्कूलों के बच्चों को बुलाया गया था । इसमें बच्चों को जो कंपयूटर्स और बिजली संबंधी खराब उपकरण ई वेस्ट की श्रेणी में गिने जाते हैं वे र्प्यायवरण मैत्री नहीं होते, इस बारे में जानकारी दी गई।

 इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान बच्चों को विशेषज्ञों द्वारा ई वेस्ट मैनेजमेंट के गुर भी बताये गये । कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्कूलों और शिक्षकों को पुरस्कृत किया गया। मेजबान ग्रीन फील्ड स्कूल को दो श्रेणियों . अधिकतम ई कचरा एकत्रित करने और बेस्ट टूलकिट एजूकेशन के लिये पुरस्कृत किया गया जबकि गुरुकुल सीनियर सेकेंडरी की गौरी तमांग को इस अभियान में बेस्ट सोशल मीडिया ड्राईव के लिये पुरस्कृत किया गया
प्रोग्राम की संचालिका प्रांशू सिंघल ने बताया कि जुलाई 2017 से इस अभियान ने राज्यों के शिक्षा विभाग और राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के साथ मिलकर पूरे भारत में 1800 से भी अधिक स्कूलों तक अपनी पहुंच बनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here