कार्यक्रम में जबना चौहान करेगी अपने अनुभवों को सांझा……

नशे से दूर रहने के देगी संदेश…..

 

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

मंडी। देश की युवा प्रधान एवं ओरिएंटल फाउंडेशन की संस्थापक हिमाचल की बेटी जबना चौहान को एक और सम्मान मिलने जा रहा है। उन्हें यह सम्मान 5 अप्रैल को बियॉन डिवरसिटी फाउंडेशन की ओर से गुड़गांव में आयोजित किए जा रहे, इंस्पायर 2019 कार्यक्रम के दौरान दिया जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान देश की उन चुनिंदा लोगों को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने अपने जीवन में समाज के लिए कोई ऐसा प्रेरणादायक काम किया हो जिससे समाज के प्रति सकारात्मक संदेश जाता हो और देश के सामने एक मिसाल पेश की हो।

इसी आधार पर देश की सबसे युवा प्रधान एवं ओरिएंटल फाउंडेशन की संस्थापक हिमाचल की बेटी जबना चौहान को यह सम्मान दिया जा रहा है। साथ ही इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान जबना चैहान अपने अनुभवों को भी साझा करेगी और युवाओं को नशे से दूर रहने का संदेश भी देगी ।

जबना चौहान देश की सबसे युवा प्रधान है। 22 वर्ष की उम्र में पंचायत प्रधान बनी जबना चौहान ने स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर अपनी पंचायत को जिला में प्रथम स्थान का दर्जा दिलाया था साथ ही अपनी पंचायत में शराबबंदी कर देश के सामने एक मिसाल पेश की थी । पंचायत में किए गए सराहनीय कार्यों के लिए जबना चैहान को फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा की प्रमोशन के लिए गुड़गांव बुलाकर सम्मानित किया था। वहीं गुजरात के गांधीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित महिला पंचायत प्रधानों के सम्मेलन में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया था।

इसके अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सहित कई महान हस्तियां सम्मानित कर चुकी है । साथ ही भारत सरकार के पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को लेकर रांची में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में गत वर्ष बतौर स्पीकर भाग लिया था।

इसके अलावा मुंबई सहित देश के कई राज्य में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के समारोह में हिमाचल की इस बेटी को बतौर स्पीकर भाग लेने अवसर मिले हैं और कई मंचों पर इन्हें सम्मानित किया जा चुका है जिनमें फिल्म नायिका तनुश्री दत्ता, रानी मुखर्जी और नंदिता दास जैसी हस्तियां मौजूद रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here