भाजपा जनता पार्टी का संकल्प पत्र देश की नव निर्माण में मजबूत नींव का करेगा काम

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष श्री सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि 6 करोड़ लोगों की राय से तैयार किये गए “संकल्प पत्र“ में भाजपा ने 130 करोड़ देशवासियों की भावनाओं, आशाओं और अपेक्षाओं में समाहित करने का प्रयास किया है। भाजपा जनता पार्टी का संकल्प पत्र देश की नव निर्माण में मजबूत नीव का कार्य करेगा। संकल्प पत्र के माध्यम से भाजपा ने दर्शा दिया है कि कांग्रेस के विपरीत भारतीय जनता पार्टी के लिये देश की एकता, अखड़ता ज्यादा महत्वपूर्ण है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस झूठी घोषणाओं में विश्वास करती है इसलिए उन्होंने घोषणापत्र जारी किया जबकि भाजपा वायदों से भी आगे बढ़कर कार्य करने में विश्वास रखती ह,ै इसलिए भाजपा ने घोषणा पत्र के बजाय संकल्प पत्र जारी किया है। इस संकल्प के माध्यम से भाजपा ने आजादी के 75 वर्ष पूर्व होने से पहले ही देश के प्रत्येक व्यक्ति को पक्का मकान, मुफ्त गैस सिलेंडर, शोचालय, बिजली कनेक्शन व स्वच्छ पेय जल उपलब्ध करवाने का संकल्प व्यक्त किया है।  वर्ष 2022 तक प्रत्येक किसान की आय को दुगना करने के साथ.साथ 6000 रूपए की “किसान सम्मान निधि“ को अब देश के प्रत्येक किसान को दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश के छोटे किसानों और छोटे कारोबारियों को अब पेन्शन भी मिलेगी। किसानों के लिए क्रेडिट कार्ड पर एक लाख रूपए के ऋण पर पाँच वर्षां तक कोई ब्याज न देने का संकल्प व्यक्त करके भाजपा ने किसानों के साथ-साथ किसानी को भी सुरक्षित करने का प्रयास किया है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश में समान नागरिक संहिता को लागु करने के साथ, धारा 370 व धारा 35-। को खत्म करने का संकल्प व्यक्त करके भाजपा ने दर्शा दिया है कि भाजपा जनता पार्टी के लिए देश की एकता और अखड़ता वोट बैंक की राजनीति से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है और सवैंधानिक दायरे में राम मंदिर के निर्माण का संकल्प को व्यक्त करके देश वासियों की भावनाओं को व्यक्त किया है। उन्होंने  कहा कि वर्ष 2014 में भारत दुनिया कि 12वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी गत 5 वर्षों में ही भारत मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुकी है और अब आगामी 5 वर्षां में 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के साथ भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के साथ ही नये भारत के निर्माण की नीव भाजपा ने अपने संकल्प पत्र के माध्यम से रख दी है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा भाजपा और कांग्रेस दोनों के घोषणा पत्र का बारिकी से अध्ययन करने से यह अंतर सपष्ट हो जाता है कि जहां कांग्रेस का हाथ देशद्रोहियों और अलगाववादियों के साथ नज़र आता है वहीं भाजपा का कमल राष्ट्रभक्तों के लिए गर्व का प्रयाय बन चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here