विधानसभा उपचुनाव से पहले प्रदेशाध्यक्ष सत्ती की दो टूक….टिकट मांगा तो पहले ही मानो कटा हुआ

बोले सत्ती….टिकट के लिए आवेदन किया तो पार्टी की मर्यादाओं को होगा हनन

0
244
भाजपा के त्रिदेव सम्मान समारोह में 350 कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित
भाजपा के त्रिदेव सम्मान समारोह में 350 कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित

भाजपा के त्रिदेव सम्मान समारोह में 350 कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

धर्मशाला। विधानसभा उपचुनाव के लिए कोई भी टिकट के लिए आवेदन करता है या टिकट की मांग करता है तो इसे पार्टी की मर्यादा का हनन माना जाएगा। यही नहीं, ऐसे नेता का टिकट पहले ही कटा हुआ माना जाएगा। सिर्फ परफॉरमेंस के आधार पर ही भाजपा हाईकमान टिकट तय करेगा। यह बात भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने धर्मशाला में त्रिदेव सम्मान समारोह के दौरान पत्रकार वार्ता में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को दो टूक कही।

सत्ती ने कहा कि उपचुनाव में टिकट के लिए दल-बल के साथ टिकट की दावेदारी न जताएं। पार्टी ने पिछले सात वर्षों से आवेदन करने की प्रक्रिया खत्म कर दी है। पार्टी शक्ति प्रदर्शन या जुलूस निकालने वाले को नहीं, बल्कि परफॉरमेंस के आधार पर धर्मशाला और पच्छाद उपचुनाव में टिकट देगी। सत्ती ने कहा कि उपचुनाव में पार्टी उन्हीं कार्यकर्ताओं को टिकट देगी, जो संबंधित विधानसभा क्षेत्र से होंगे। पार्टी बाहर से किसी भी प्रत्याशी को जनता पर नहीं थोपेगी। विपक्ष भी जान गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी के आगे कोई खड़ा नहीं हो सकता।

कांग्रेस एक परिवार की पार्टी जबकि भाजपा है कार्यकर्ताओं की पार्टी

कांग्रेस पर सत्ती ने तंज किया कि कांग्रेस में ‘खाओ-पियो मौज करो’ के विचार वाले लोग हैं। भाजपा में ईमानदारी से काम करने वाले कार्यकर्ता हैं। कांग्रेस एक परिवार की पार्टी है, जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम पर उन्होंने कहा कि सुखराम कहते थे कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को दस सीटों पर उनकी वजह से जीत मिली, लेकिन लोकसभा चुनाव में जनता ने पंडित सुखराम को उनकी जगह दिखा दी है।

त्रिदेव सम्मान समारोह के बहाने उपचुनाव की तैयारी में भाजपा

नगर निगम धर्मशाला के सामुदायिक भवन में धर्मशाला भाजपा का त्रिदेव सम्मेलन हुआ। इस सम्मेलन के बहाने भाजपा ने सितंबर-अक्तूबर में प्रस्तावित उपचुनावों की तैयारियों की शुरुआत की। इसमें प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, संगठन मंत्री पवन राणा और सांसद किशन कपूर के अलावा अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। त्रिदेव सम्मान समारोह के दौरान धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न बूथों के कार्यकर्ताओं की लोकसभा चुनावों में भूमिका को देख कर उन्हें मफलर और शील्ड देकर सम्मानित किया। इस दौरान हर बूथ से बूथपालक, अध्यक्ष और बीएलए को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में 350 के करीब कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया।

धर्मशाला भाजपा ने बूथ स्तर पर मेहनत करने वाले कार्यकर्ताओं को तीन श्रेणियों में बांटा था, जिनमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय श्रेणी बनाकर उन बूथपालकों, बूथ अध्यक्षों और बीएलए को शामिल किया गया था, जिन्होंने अपने-अपने बूथों पर भाजपा प्रत्याशी को लोकसभा चुनावों के दौरान जीत दर्ज करवाने में  को अपनी अहम भूमिका निभाई थी।

loading...