आदर्श हिमाचल ब्यूरो 

धर्मशाला:- कांगड़ा जिले में जनमंच कार्यक्रम का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की नाट्य इकाई के कलाकारों द्वारा शुक्रवार को विशेष प्रचार अभियान के तहत नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की हटली जमवालां, मिलख तथा लदोड़ी पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित किये गये। कलाकारों ने लोगों को गीत-संगीत के माध्यम से जनमंच के बारे में जागरूक किया।
नाट्य दल ने गीत, संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से जनमंच के दौरान लोगों को जनमंच कार्यक्रम से अवगत करवाया एवं उन्हें घर-द्वार पर उनकी समस्याओं के त्वरित एवं स्थाई समाधान की इस नई व्यवस्था की पूरी जानकारी दी।
      कलाकारों ने बताया कि  06 जनवरी को राजकीय वरिष्ठ माध्यामिक पाठशाला भड़वार में आयोजित होने वाले जनमंच दिवस के मौके पर ही लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका निपटारा किया जाएगा तथा लोगों को अपनी समस्याओं को लेकर बार-बार दफतरों के चक्कर नहीं लगाने पडे़गें। इस दिन भूमिहीन पात्र लोगों की पहचान के अलावा इंतकाल के लम्बित मामलों का समाधान, जन्म एवं मृत्यु और एससी, एसटी व ओबीसी प्रमाणपत्र मौके पर ही बनाए जाने बारे पर भी जानकारी दी गई।
     उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपनी शिकायतें एवं समस्याएं अपने-अपने पंचायत सचिव के पास दर्ज करवाएं।
     इस दौरान जनमंच की जानकारी के साथ-साथ गायक देश राज, कुशल, निकेश, अमरीक, राजेश कुमार हैप्पी, ज्योति, अमनदीप व अनुपमा शाही तबला मास्टर अजय कुमार, हा0मा0 सतीश कुमार ने नुक्कड़ नाटक के अलावा सरकार की उपलब्धियों तथा पहाड़ी लोेेक गीतों से लोगों का भरपूर मंनोरजंन किया
     इस अवसर पर ग्राम पंचायत हटली जमवालां के प्रधान प्रताप सिंह, मिलख की प्रधान सुषमा देवी तथा लदोड़ी के प्रधान सुरेन्द्र सिंह सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here