कुश्ती में ऊना का उभरता सितारा अर्शदीप अटवाल, मैहतपुर में हुआ जोरदार स्वागत

प्रदेश स्तरीय स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता में चुना बेस्ट रेसलर

0
137
कुश्ती में ऊना का उभरता सितारा अर्शदीप अटवाल
कुश्ती में ऊना का उभरता सितारा अर्शदीप अटवाल
पवन ठाकुर

ऊना। कुश्ती के क्षेत्र में जिला ऊना से अर्शदीप अटवाल एक उभरता नाम है। इस युवा पहलवान ने लगातार दूसरी बार प्रदेश स्तर पर अपनी धाक जमाई है। हाल ही में सोलन जिला के नालागढ़ में हुई अंडर-14 स्कूली खेलकूद प्रतियोगिताओं के दौरान कुश्ती स्पर्धा में प्रथम स्थान पाया। अर्शदीप ने 57 किलोग्राम भार वर्ग में प्रदेश भर से आए सभी पहलवानों को चित करते हुए पहला मुकाम हासिल किया। अर्शदीप को इस प्रतियोगिता में लगातार दूसरी बार बेस्ट रेसलर भी चुना गया। अर्शदीप दो भाईयों में से सबसे छोटा है। अर्शदीप के पिता रविंद्र कुमार अटवाल पेशे से सरकारी ठेकेदार हैं। ठेकेदार पिता ने अपने दोनों बेटों को पहलवान बनाने की ठानी है।

यह भी पढ़ें: रोहतांग में ताजा बर्फबारी में परिवहन निगम की बस सहित फंसे 40 वाहन, जनजीवन अस्त-व्यस्त  

12 वर्षीय अर्शदीप ने अब तक कई स्थानीय तथा राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है। अर्शदीप हर मुकाबले में निखरता जा रहा है। उसने इस छोटी से उम्र में ही अपने बड़ी उम्र के कई पहलवानों को चित किया है। अर्शदीप ने बताया किया उसका अगल लक्ष्य राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल जीतना है। उसने कहा कि इसके लिए वह अभी से तैयारी में जुट गया है। अर्शदीप ने कहा कि खुली आंख से देखे हुए सपनों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत तथा सच्ची लगन बहुत जरूरी है। उसने कहा कि लक्ष्य निर्धारित करके की गई मेहनत अवश्य रंग लाती है।

मैहतपुर में हुआ जोरदार स्वागत

अंडर-14 में राज्य स्तरीय जीत दर्ज करने के बाद अर्शदीप अटवाल का नगर पालिका बसदेहड़ा-मैहतपुर में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान उसके दादा तेलूराम अटवाल ने अपने पोते ही इस उपलब्धि पर उसे बधाई दी। इसके अलावा भाजपा शहरी इकाई मैहतपुर के महासचिव विपन राणा, मनोनीत पार्षद अजय कुमार, शाम कुमार, राजेश कुमार, नरेश कुमार, सतिंद्र कुमार समेम अन्य कई खेल प्रेमियों ने अर्शदीप अटवाल का जोरदार तरीके से स्वागत किया।

 

loading...