माकपा के रोड़ शो में जुटे 200 से अधिक कार्यकर्ता
विधायक अनिरूद्ध की अगुवाई में शनान में कांग्रेस की विशाल रैली

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 

शिमला: एमसी शिमला के सांगटी वार्ड उपचुनाव का काउंटडाउन शुरू हो गया है। 12 जनवरी को वार्ड की जनता चुनाव में उतरी तीनों प्रत्याशियों की हार जीत का फैसला करेगी। वहीं वीरवार को तीनों दलों ने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में जोरदार चुनावी प्रचार किया। जनता का समर्थन जुटाने के अंतिम दिन तीनों दलों ने अपनी पूरी ताकत चुनावी प्रचार में लगा दी। क्योंकि 11 जनवरी को दल मात्र डोर टू डोर अभियान ही कर सकें। ऐसे में नुक्कड़ सभाओं और रोड़ शो के लिए मिले एक दिन का सभी दलों ने पूरा फायदा उठाया। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन माकपा समर्थित प्रत्याशी रंजना वर्मा के समर्थन में पूरे वार्ड मे रोड़ शो किया। रोड शो मे 200 अधिक समर्थकों ने भाग लिया व सांगटी, शनान व नवबहार मे नुक्कड़ सभाएं की। नुक्कड़ सभाओं को पार्टी नेता व विधायक राकेश सिंघा, पुर्व महापौर संजय चौहान, राज्य सचिवालय सदस्य डा. कुलदीप तनवर, समरहिल वार्ड के पार्षद शैली शर्मा ने संबोधित किया। इस रोड शो मे पार्टी राज्य सचिव ओंकार शाद, जगत राम, प्रोफेसर राजेंद्र चौहान, विजेंदर मेहरा, फालमा चौहान, बलबीर पराशर, सत्यवान पुण्डीर, डा. रीना, कपिल भारद्वाज,पार्षद शैली शर्मा, किशोरी डटवालिया, सीमा चौहान, सुरेश पुण्डीर, विवेक कश्यप, विकास थापटा, चंद्र कांत, दिनेश, कपील शर्मा, पुनम, रुचिका, ओमप्रकाश, निशा, बबली, हेमा वर्मा, निशा ठाकुर, गीता, अनिल, विजय, आकाश आदि मौजूद रहे। इसके अलावा कांग्रस पार्टी ने अपने युवा उ मीदवार शिल्पा चौहान के समर्थन में रैली निकाली। विधायक अनिश्र सिंह की अध्यक्षता में शनान गांव में रैली निकाली गई, जिसमें लगभग 80 कार्यकर्ता जुटे। इस रैली में ब्लाक कांग्रेस कमेटी कसु पटी के अध्यक्ष भपूेंद्र कंवर, पदाधिकारियों के अलावा पार्षद भी मौजूद रहे।

उपचुनाव के लिए पांचों बुथ पर पोलिंग पार्टियां रवाना

सांगटी वार्ड उप चुनाव के लिए पांचो बुथ के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गई। हर बूथ की पोलिंग पार्टियां में चार कर्मचारी शामिल है। इसके अलावा हर पोलिंग पार्टियों के साथ पुलिस कर्मी में तैनात किए गए है। वार्ड के पांच बूथ में से 2 अति संवेदनशील, 2 संवेदनशील और एक सामान्य बूथ है। जिसके अनुसार पुलिस सुरक्षा तैनात की गई है। 12 जनवरी को मतदान होगें जिसमें पांच बूथ पर कुल 3847 मतदाता मतदान करेंगें। वहीं उपचुनाव की मतगणना, पोलिंग पार्टियों के आगमन के पश्चात 12 जनवरी को बचत भवन उपायुक्त कार्यालय शिमला में की जाएगी।
बॉक्स:
वार्ड के लोगों ने दैनिक सवेरा ने बातचीत में मौजूदा समस्याए बताई साथ ही पार्षद को लेकर अपनी अपेक्षाएं सांझा की। लोगो का कहना है कि उन्हे वो पार्षद चाहिए जो अपने राजनीतिक व निजी स्वार्थ को छोड़ वार्ड के विकास के बारे में पहले सोचे। वार्ड में सड़क, सफाई और पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं दे सकें।
– रिता जरयाल ने कहा कि वार्ड अनदेखी का शिकार रहा है। उन्होंने कहा कि हाउसिंग बोर्ड कालोनी के लोग एमसी और हिमुडा को टैक्स दे रहे है लेकिन सुविधा के नाम पर यहां एक डिस्पेंसरी और एटीएम तक नहीं। उन्होंने कहा कि जनता का वोट का उसे जाना चाहिए जो वार्ड की जनता की समस्याओं को समझे और उन्हें सुलझाए।
– कौशल्या बनोलटा ने कहा कि वार्ड की सफाई व्यवस्था के बुरे हाल है। वार्ड में जब पार्षद थी तब भी सफाई बेहाल थी अब तो स्थिति दयनीय है। उन्होंने कहा कि एमसी को रोजाना 48 एमएलडी पानी मिल रहा है, फिर भी वार्ड में अधिकतर एरिया में तीसरे दिन वाटर की सप्लाई हो रही है।
– अनीता ने कहा कि उपचुनाव के जरिए वार्ड के लोगों को एक अच्छा ईमानदार पार्षद चुनने का मौका मिला है। वार्ड में अनेको समस्याएं है, जिसमें सबसे बड़ी समस्या भवन नियमितीकरण की है। हमें ऐसा उ मीदवार चाहिए जो वार्ड के मुद्दों को लेकर लड़े और उन्हें सुलझाने में सक्ष्म हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here