Saturday, September 26, 2020
aadarshhimachal@gmail.com

रामपुर में अधीक्षण अभियंता व एसएचओ समेत 6 लोग कोरोना संक्रमित

सांकेतिक फोटोसांकेतिक फोटो
Share This News

विशेषर नेगी

रामपुर बुशहर। शिमला ज़िला के रामपुर में कोरोना ने फिर दस्तक दी है।आज विद्युत  बोर्ड के अधीक्षण अभियंता समेत रामपुर थाने के एसएचओ और अन्य चार लोग कोरोना पॉजीटिव आए है। स्वास्थ्य विभाग ने बीते रोज 23 लोगो के सेम्पल शिमला आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए भेजे थे । उनमें से तीन लोग पॉजीटिव आए। जिनमें रामपुर थाने का एसएचओ, एक मुख्य आरक्षी व ज्यूरी स्थित ग्रेफ  का एक कर्मचारी शामिल है । इसके अलावा आज रामपुर में 18 सेंपल रैपिड एंटीजन टेस्ट से कराए उन में से विद्युत बोर्ड के अधीक्षण अभियंता व एक नेपाली मजदूर कोरोना पॉजीटिव पाए गए।  इसके अलावा एक ननखड़ी से भी कोरोना पॉजीटिव आया है।
बताया जा रहा है कि  एसएचओ रामपुर का परसो  रामपुर में ही  रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाया गया। लेकिन रिपोर्ट स्पष्ट नही था। दोबारा आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए शिमला नमूने भेजे गए । फिर एसएचओ की रिपोर्ट मे परिणाम स्पष्ट नही हुआ। दोबारा से आज जांच के बाद रिपोर्ट पॉजीटिव आई है । उनके साथ साथ एक हेड कांस्टेबल भी कोरोना पॉजीटिव पाया गया है । वर्तमान में यह दोनों ही कवरन्टीन थे। उधर रामपुर में आज एक नेपाली मजदूर जो रामपुर के डकोल्ड में रहता है  वह भी बीमार होने पर आयुर्वेदिक चिकित्सालय रामपुर में जांच के लिए आया था  और कोरोना टेस्ट किया गया तो वह पॉजिटिव पाया गया।
उधर  विद्युत बोर्ड के अधीक्षण अभियंता  के कार्यालय में बीते रोज एक महिला कोरोना पॉजीटिव आई थी, इसीलिए उन के कार्यालय से भी रैंडम सेम्पलिंग की गई।और अधीक्षण अभियंता ही कोरोना पॉजीटिव निकले। ऐसे में रामपुर में कोरोना कम्युनिटी  स्प्रेड की संभावनाएं बढ़ने लगी है । खंड चिकित्सा अधिकारी रामपुर डॉक्टर आरके नेगी ने बताया कि 23 सेम्पल शिमला भेजे गए थे जबकि 18 का रामपुर में ही टेस्ट किया गया । उनमें से 5 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए।
Aadarsh Himachal